Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

अब UP में हर शनिवार और रविवार को रहेगा कोरोना कर्फ्यू

webdunia

अवनीश कुमार

मंगलवार, 20 अप्रैल 2021 (16:20 IST)
लखनऊ। उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टीम-11 के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से समीक्षा बैठक करते हुए प्रदेश में प्रत्येक शनिवार और रविवार को प्रदेश में साप्ताहिक बंदी (कोरोना कर्फ्यू) रखने के निर्देश देते कहा है कि लॉकडाउन का शुक्रवार रात 9 से सोमवार सुबह 6 बजे तक पालन कड़ाई से सुनिश्चित किया जाए। इस दौरान अतिआवश्यक सेवा जारी रहने के साथ ही शहरी तथा ग्रामीण क्षेत्रों में सैनिटाइजेशन का भी वृहद अभियान चलाया जाए।

 
साथ ही साथ उन्होंने कहा है कि जिन जिलों में 500 से अधिक एक्टिव केस हैं, वहां प्रतिदिन रात्रि 8 से अगले दिन प्रात: 7 बजे तक आवश्यक सेवाओं को छोड़कर शेष गतिविधियां प्रतिबंधित रहेंगी। इस नियम को तत्काल प्रभाव से लागू किया जाए और कंटेनमेंट जोन और क्वारंटीन सेंटर के प्रावधानों को सख्ती से लागू करें। निगरानी समितियों से संवाद बनाकर उनसे फीडबैक प्राप्त किया जाए। मास्क न पहनने वाले लोगों के खिलाफ जुर्माना लगाने की कार्रवाई की जाए।

webdunia
 
उन्होंने कहा कि L-1, L-2 और L-3 अस्पताल की अलग-अलग मॉनिटरिंग करते हुए ऑक्सीजन उपलब्ध कराई जाए। ऑक्सीजन की सुचारु आपूर्ति संस्थागत रूप से होनी जरूरी है। हर अस्पताल में न्यूनतम 36 घंटों का ऑक्सीजन बैकअप जरूर रखा जाए। इस दौरान उन्होंने जनता से अपील की है कि 'कोरोना कर्फ्यू' को सफल बनाने में हर नागरिक के योगदान की जरूरत है। जहां तक जरूरी हो, घर से बाहर न निकलें। पर्व और त्योहार घर पर ही मनाएं। निकलें तो मास्क जरूर लगाएं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

क्यों जरूरी है 18 से ऊपर वालों को Corona Vaccine?