Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

चीन में बढ़े Omicron के मामले, शेनझेन में लगा Lockdown

हमें फॉलो करें webdunia
सोमवार, 14 मार्च 2022 (16:38 IST)
ताइपे। चीन में कोरोनावायरस (Coronavirus) कोविड-19 के अत्यधिक संक्रामक ओमिक्रॉन (Omicron) स्वरूप के मामले बढ़ते जा रहे हैं और सोमवार को मुख्य भूभाग के कई शहरों में संक्रमण के 1337 नए मामले सामने आए। रविवार को 1.75 करोड़ की आबादी वाले शहर शेनझेन में लॉकडाउन (Lockdown) लगा दिया।

नए मामलों में से सबसे अधिक 895 मामले सुदूर उत्तरपूर्वी जिलिन प्रांत से सामने आए। शेनझेन में 75 नए मामले सामने आए। अधिकारियों ने रविवार को 1.75 करोड़ की आबादी वाले शहर में लॉकडाउन लगा दिया। यह शहर प्रमुख तकनीकी और वित्तीय हब है, जो हांगकांग के पड़ोस में स्थित है।

चीन के मुख्य भूभाग पर शेनझेन से लेकर किंगदाओ तक के लोग संक्रमित हो रहे हैं। हालांकि यूरोप या अमेरिका या हांगकांग शहर में आने वाले संक्रमण के मामलों से यह संख्या कहीं कम हैं। हांगकांग में रविवार को कोरोनावायरस के 32,000 मामले आए।

सरकार ने संकेत दिया है कि वह समय रहते संक्रमण के प्रसार को रोकने की अपनी सख्त रणनीति कायम रखेगी।शंघाई फुडान विश्वविद्यालय से संबद्ध एक अस्पताल में संक्रामक रोग के प्रमुख विशेषज्ञ झांग वेनहोंग ने सोमवार को कहा कि मुख्य भूभाग में संक्रमण के मामले शुरुआती स्तर में हैं और इनमें अत्यधिक वृद्धि देखी जा सकती है।

शंघाई में सोमवार को 41 नए मामले आए। संक्रमण के ये ज्यादातर मामले ओमिक्रॉन स्वरूप के बी.ए.2 स्वरूप के हैं जिसे स्टील्थ ओमिक्रॉन भी कहा जाता है।(भाषा) 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

भारत में 12 से 14 वर्ष के बच्चों का Corona Vaccination 16 मार्च से, जानिए कौनसी वैक्सीन लगेगी