Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

पाकिस्तान : PM इमरान ने कहा- निर्देशों का पालन करें या लॉकडाउन को रहें तैयार...

webdunia
शनिवार, 24 अप्रैल 2021 (00:03 IST)
इस्लामाबाद। प्रधानमंत्री इमरान खान ने शुक्रवार को पाकिस्तान के लोगों से अपील की कि वे कोविड-19 के दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन करें। साथ ही उन्होंने चेतावनी दी कि कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामले लगातार बढ़ते रहे तो एक बार फिर राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन लगाया जाएगा।

महामारी से निपटने के लिए देश के शीर्ष मंच राष्ट्रीय समन्वय समिति की बैठक की अध्यक्षता करने के बाद राष्ट्र को संबोधित करते हुए खान ने कहा कि कोरोनावायरस के संक्रमण का प्रसार रोकने के लिए सामाजिक दूरी के दिशानिर्देशों की अनुपालना में पुलिस की मदद के लिए सेना से कहा गया है।

उन्होंने कहा, मैं आपसे मानक संचालन प्रक्रियाओं के पालन का अनुरोध करता हूं जिससे हमें वो कदम न उठाने पड़ें जो भारत उठा रहा है जिसका मतलब है लॉकडाउन लगाना।उन्होंने कहा कि अगर लोग मास्क पहनना शुरू कर दें तो आधी समस्या दूर हो जाएगी।
ALSO READ: Coronavirus के सभी वैरिएंट पर प्रभावी है Vaccine
पिछले महीने खुद इस बीमारी की चपेट में आ चुके खान ने चेतावनी दी कि स्थिति बिगड़ती रही तो बड़े शहरों को बंद कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा, अगर हमारे हालात भारत जैसे बने रहे, तब हमें शहरों को बंद करना पड़ेगा।प्रधानमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार लॉकडाउन से बचने की कोशिश कर रही है क्योंकि इससे गरीब सबसे ज्यादा प्रभावित होते हैं, लेकिन महामारी ऐसे ही रही तो स्थिति बदल सकती है।
ALSO READ: खुशखबर, हर तरह के Coronavirus पर असरदार साबित हो सकता है नया टीका! सिर्फ 75 रुपए रहेगी एक डोज की कीमत
उन्होंने लोगों से पिछले साल रमजान की तरह ही इस बार भी दिशानिर्देशों का पालन करने का अनुरोध करते हुए कहा, अगर हम (एक राष्ट्र के तौर पर) ऐहतियाती उपाय नहीं करेंगे, तो हमें लॉकडाउन लगाना पड़ेगा जो हमारी अर्थव्यवस्था को भी प्रभावित करेगा, ऐसे समय में जब वह बढ़ रही है। प्रधानमंत्री के संबोधन के बाद सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने ट्वीट कर बताया कि प्रमुख शहरों में सेना को बुलाया गया है।(भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

एंटीलिया मामला : एनआईए को मिली पुलिस अधिकारी सुनील माने की हिरासत