50 दिनों बाद चलीं पैसेंजर ट्रेनें, Lockdown के बीच लोगों को मिली बड़ी राहत

मंगलवार, 12 मई 2020 (17:42 IST)
नई दिल्ली। कोरोना वायरस से निपटने के लिए लगाए गए लॉकडाउन के कारण लगभग 50 दिन तक यात्री रेल सेवाओं के बंद रहने के बाद आखिरकार राष्ट्रीय राजधानी से कई लोग देश के विभिन्न भागों में अपने गंतव्य स्थलों तक पहुंच पाएंगे। रेलवे ने मंगलवार को चुनिंदा मार्गों पर रेल सेवाओं को बहाल कर दिया।
 
तीन विशेष वातानुकूलित रेलगाड़ियों में से असम के डिब्रूगढ़ जाने वाली रेलगाड़ी शाम 4 बजकर 45 मिनट पर जबकि एक अन्य रेलगाड़ी नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से छत्तीसगढ़ के बिलासपुर के लिए शाम 4 बजे रवाना हो गई। वहीं, कर्नाटक के बेंगलुरु के लिए ट्रेन रात 9 बजकर 15 मिनट पर रवाना होगी।
 
यात्रियों को स्टेशन में पहाड़गंज की तरफ से प्रवेश दिया जा रहा है। किसी भी यात्री को अजमेरी गेट की तरफ से प्रवेश की अनुमति नहीं दी जा रही है।
 
यात्रियों को रेलगाड़ी के रवाना होने से कम से कम डेढ़ घंटे पहले रेलवे स्टेशन पहुंचने को कहा गया है ताकि उनकी स्वास्थ्य जांच की जा सके।
 
रेलवे पुलिस बल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि प्रत्येक यात्री की थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है। प्रवेश द्वार पर सेनिटाइजर मशीन भी लगाई गई है ताकि यात्री स्टेशन परिसर में प्रवेश से पहले अपने हाथों को साफ कर सकें।
 
रेलवे ने बताया कि दिल्ली के लिए 5 और रेलगाड़ियां पटना, बेंगलुरु, हावड़ा, मुंबई और अहमदाबाद से रवाना होंगी। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख लॉकडाउन की छूट देते समय जब इटली के पीएम ने कहा 'कॉनज्यूनिटी' तो पूरा इटली ड‍िक्‍शनरी देखने लगा!