Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

महाराष्ट्र के सोलापुर में कोरोना विस्फोट, 613 बच्चे वायरस की चपेट में

webdunia
गुरुवार, 29 जुलाई 2021 (18:05 IST)
तीसरी लहर की आशंकाओं के बीच राज्यों में पाबंदियों को हटा दी गईं। कुछ राज्य सरकारें स्कूल भी खोल रही हैं। इसी बीच चिंता बढ़ाने वाली एक खबर सामने आई है। महाराष्ट्र के सोलापुर में पिछले 10 दिनों में कोरोना के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हुई है। पुणे, सांगली और कोल्हापुर में कोरोनावायरस के रिकॉर्ड मामले सामने आ रहे हैं।
मीडिया खबरों के मुताबिक सोलापुर जिले में पिछले 10 दिनों में 613 बच्चे कोरोनावायरस से संक्रमित हुए हैं। जिले में कोरोना की पहली और दूसरी लहर में 18 साल से कम उम्र के करीब 12 हजार बच्चे कोरोना की चपेट में आ चुके हैं, लेकिन यह भी हाल के दिनों में बढ़ रहा है। पिछले 10 दिनों में अकेले 613 बच्चे कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं। गाम्रीण इलाकों में ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं।
 
पिछले 15 महीने में शहर और जिले में अब तक सबसे ज्यादा 11 हजार 886 बच्चे ग्रामीण जिलों में प्रभावित हुए हैं। इसमें 6773 लड़के और 5113 लड़कियां शामिल हैं। इतने मामले बढ़ने के बाद भी जिला प्रशासन का दावा है ‍कि हालात कंट्रोल में है। 
 
10 लाख बच्चों की जांच जिला स्वास्थ्य विभाग ने तीसरी लहर की पृष्ठभूमि में 18 साल से कम उम्र के करीब दस लाख बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण किया. 60 से अधिक बच्चे कोरोनरी पाए गए। इसके अलावा करीब 500 बच्चों में कोरोना जैसे लक्षण मिले हैं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

17 साल के युवक ने 17 साल से नहीं खाया अनाज, पीता है सिर्फ दूध