Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

अमेरिका में संक्रमण के मामले 1.1 करोड़ के पार, कई राज्यों नई पाबंदियों का ऐलान

webdunia
सोमवार, 16 नवंबर 2020 (09:35 IST)
लांसिंग (अमेरिका)। अमेरिका में कोविड-19 के मामले 1.1 करोड़ के भी पार पहुंच जाने के बाद अब कई राज्यों ने संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए नए सिरे से प्रयास आरंभ कर दिए हैं। कोरोनावायरस के करीब 10 लाख मामले एक हफ्ते से भी कम समय के भीतर सामने आए हैं।
 
वॉशिंगटन और कई अन्य राज्यों की राह पर चलते हुए मिशिगन ने भी संक्रमण को रोकने के लिए कई कदम उठाए हैं। मिशिगन के गवर्नर ग्रेचेन व्हिटमर प्रशासन ने रविवार को हाई स्कूल और कॉलेज व्यक्तिगत उपस्थिति कक्षाएं बंद करने, रेस्टोरेंट में बैठकर भोजन करने की व्यवस्था बंद करने और खेलकूद गतिविधियों को भी बंद करने का आदेश दिया।
 
आदेश के तहत मनोरंजन की कई गतिविधियां बंद की जाएंगी और जिम में सामूहिक व्यायाम कक्षाएं नहीं होंगी। ये नए नियम 3 हफ्ते तक प्रभावी रहेंगे। इससे पहले वॉशिंगटन के गर्वनर जे. इन्स्ली ने व्यवसायों और सामाजिक मेलजोल पर नई पाबंदियों की घोषणा की थी।
 
‘जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी’ के कोरोनावायरस संबंधी आंकड़ों के मुताबिक अमेरिका में रविवार तक कोविड-19 के मामले 1.1 करोड़ पर पहुंच गए। नौ नवंबर को यहां संक्रमण के मामले एक करोड़ पर पहुंचे थे, जिसका मतलब है कि करीब 10 लाख मामले सिर्फ छह दिन के भीतर सामने आए हैं। अमेरिका में कोरोनावायरस का पहला मामला 20 जनवरी को वॉशिंगटन में सामने आया था और 300 दिन के भीतर कुल मामले 1.1 करोड़ पर पहुंच गए। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

देशभर में दिवाली पर 72000 करोड़ की रिकॉर्डतोड़ बिक्री, चीन को लगा 40,000 करोड़ रुपए का झटका