Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

राजस्थान में हुई Unlock की शुरूआत, जयपुर में खुले चुनिंदा धार्मिक स्‍थल

webdunia
बुधवार, 9 जून 2021 (20:36 IST)
जयपुर। राजस्थान में लगभग साढ़े 5 महीने बाद मंगलवार से अनलॉक की शुरूआत हुई, लेकिन राजधानी जयपुर ने अनलॉक होते ही डराना शुरू कर दिया। अनलॉक होने के साथ ही जयपुर में कोरोनावायरस (Coronavirus) एक बार फिर से बढ़ता हुआ दिखाई दिया। ऐसे में चुनिंदा धार्मिक स्थल ही खुले और इस दौरान लोगों को बार-बार हाथ धोने, सैनिटाइजर के इंतजाम किए गए हैं।

खबरों के मुताबिक, अनलॉक की शुरूआत में सोमवार से जो धार्मिक स्थल खुले हैं, इनमें शहर की सबसे बड़ी जौहरी बाजार स्थित जामा मस्जिद, संसारचंद्र रोड स्थित दरगाह मीर कुर्बान अली और चारदरवाजा स्थित मौलाना जियाउद्दीन साहब की दरगाह, राजापार्क, हीदा की मोरी सहित, अक्षयपात्र मंदिर, खोले के हनुमान जी, देवस्थान विभाग के मंदिर, आदर्शनगर स्थित राम मंदिर, परकोटा गणेश और कैथोलिक चर्च खुले।
ALSO READ: Coronavirus vaccine: क्या वैक्सीन का डोज लेने वाले नहीं फैला सकते हैं COVID-19?
इस दौरान खास एल्कोहल मुक्त आयुर्वेदिक सैनिटाइजर को काम में लिया जा रहा है। एक बार में सीमित लोगों को ही प्रवेश दिया जाएगा। मस्जिदों में नमाज के वक्त ही समाजजनों की अंदर एंट्री दी गई। मंदिर में हर जगह सामाजिक दूरी का पालन के लिए सर्किल कॉरिडोर, बेरिकेडर्स की व्यवस्था की है। दर्शनार्थियों को हाथ धोने के लिए सेंसर नल और सेंसर वाली घंटियां लगाई गई हैं।

कैथोलिक चर्च में विशेष आराधना अलग-अलग समयानुसार की जा रही है। गलता तीर्थ फिलहाल पूरे सितंबर माह आम दर्शनार्थियों के लिए बंद रहेगा। अतिशय क्षेत्र महावीर जी और बाड़ा पदमपुरा जैन मंदिर 30 सितंबर तक बंद रहेंगे। आगामी दिनों में कोरोना के मद्देनजर मंदिर खोलने या फिर से बंद करने पर निर्णय लिया जाएगा।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

क्या नेपाल ने लगाया है रामदेव की Coronil पर प्रतिबंध? स्वास्थ्य मंत्रालय का बड़ा बयान