Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia

कोरोना संक्रमित UP के कैबिनेट मंत्री चेतन चौहान की हालत गंभीर, लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर

webdunia

अवनीश कुमार

शनिवार, 15 अगस्त 2020 (19:48 IST)
लखनऊ। उत्तरप्रदेश के लखनऊ में कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने के बाद संजय गांधी अस्पताल में पूर्व क्रिकेटर व उत्तरप्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री चेतन चौहान की हालत गंभीर हो गई है। अस्पताल प्रशासन सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार चेतन चौहान की किडनी ने काम करना बंद कर दिया है।

इसके चलते उन्हें संजय गांधी अस्पताल से गुरुग्राम के मेदांता हॉस्पिटल में रेफर कर दिया गया है, जहां पर चेतन चौहान की स्थिति बेहद गंभीर बनी हुई है। उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया है।

प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री चेतन चौहान को 11 जुलाई को करोना संक्रमण की पुष्टि होने के बाद संजय गांधी पीजीआई में एडमिट कराया गया था। जहां पर उन्हें किडनी और ब्लड प्रेशर की समस्या शुरू हो गई।

इसे देखते हुए डॉक्टरों ने उन्हें वेंटिलेटर पर रखा था और उनका इलाज चल रहा था, लेकिन शुक्रवार को हालत बिगड़ने पर उन्हें गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भेज दिया गया था। हालांकि उनकी बीमारी के संबंध में अभी तक मेदांता अस्पताल  प्रशासन की ओर से कोई औपचारिक जानकारी नहीं दी गई है।

गौरतलब है कि चौहान अमरोहा जिले की नौगांवा विधानसभा से बीजेपी विधायक हैं। क्रिकेट से संन्यास लेकर वे राजनीति में सक्रिय हैं। चौहान योगी सरकार में सैनिक कल्याण, होम गार्ड, पीआरडी, नागरिक सुरक्षा विभाग के मंत्री हैं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

CM शिवराज का ऐलान, MP में सरकारी नौकरियों में स्थानीय युवाओं को मिलेगी प्राथमिकता