Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

अब UP पर टूटा कोरोना कहर, 24 घंटे में 27 हजार 426 संक्रमित

webdunia

अवनीश कुमार

शुक्रवार, 16 अप्रैल 2021 (18:36 IST)
लखनऊ। उत्तर प्रदेश में दिन-प्रतिदिन हालात खराब होते चले जा रहे हैं और पिछले 24 घंटे में कोरोनावायरस (Coronavirus) टेस्ट की जो रिपोर्ट आई है, उसके अनुसार प्रदेश में 27426 नए संक्रमित मिले हैं और 103 लोगों की मृत्यु हुई है और वहीं कोरोना को लेकर लखनऊ का रिकॉडतोड़ प्रदर्शन जारी है।

24 घंटे में लखनऊ में 6598 मामले आए हैं और यहां पर 35 लोगों की मौत हुई है। प्रदेश में संक्रमित केस मिलने से लोगों के सब्र का बांध टूट रहा है।स्वास्‍थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि राजधानी लखनऊ में कोरोना के 6598 नए केस सामने आए हैं, जबकि 35 लोगों की मौत हुई है, वहीं प्रयागराज में 1758, वाराणसी में 2344 और कानपुर में 1403 नए कोरोना केस मिले हैं।
ALSO READ: सीरम के सीईओ ने कहा- टीका उत्पादन बढ़ाने के लिए अमेरिका हटाए निर्यात प्रतिबंध
लखनऊ में डिफेंस एक्सपो आयोजन स्थल पर डीआरडीओ के सहयोग से अतिशीघ्र सभी सुविधाओं से लैस 1000 बेड का नया कोविड हॉस्पिटल बनाया जाएगा। इसके क्रियाशील होने के साथ ही लखनऊ में कोविड मरीजों के लिए 5000 अतिरिक्त बेड उपलब्ध हो जाएंगे।
ALSO READ: कुंभ में बवाल, निरंजनी के कुंभ समापन की घोषणा के विरोध में उतरे दूसरे अखाड़े
गौरतलब है कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण बहुत तेजी के साथ बढ़ रहा है, जिसके चलते प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी इसकी चपेट में आ चुके हैं। तेजी से बढ़ रहे है कोरोना को रोकने के लिए योगी सरकार रात-दिन काम कर रही है।

मुख्‍यमंत्री योगी ने स्पष्ट तौर पर दिशा-निर्देश जारी किए हैं कि हर कीमत पर संक्रमित मरीज के इलाज की व्यवस्था कराई जाए और अगर किसी भी प्रकार की शिकायत आती है तो उसकी जवाबदेही जिले के प्रशासन की होगी।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

हडसन नदी में मिली 31 साल के भारतीय मूल के गणितज्ञ की लाश