Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

वंदे भारत मिशन 2 : भारत से चुनिंदा उड़ानों के लिए बुकिंग शुरू करेगी Air India

webdunia
गुरुवार, 14 मई 2020 (17:40 IST)
नई दिल्ली। एयर इंडिया भारत से अमेरिका, ब्रिटेन, ऑस्ट्रेलिया, फ्रेंकफर्ट, पेरिस और सिंगापुर तक वंदे भारत मिशन के दूसरे चरण के लिए चुनिंदा उड़ानों पर गुरुवार शाम को बुकिंग शुरू करेगी।
 
इन उड़ानों में केवल उक्त देशों के यात्री यात्रा कर सकेंगे। हालांकि कुछ उड़ानों में उस देश में कुछ समय की अवधि के लिए वैध वीजा रखने वालों को भी सफर की इजाजत दी जाएगी। 
 
एयर इंडिया ने ट्विटर पर बताया कि भारत से अमेरिका, ब्रिटेन, ऑस्ट्रेलिया के कुछ चुनिंदा गंतव्यों तथा फ्रेंकफर्ट, पेरिस एवं सिंगापुर की यात्रा करने के लिए बुकिंग 14 मई 2020 को शाम 5 बजे एयर इंडिया की वेबसाइट पर शुरू होगी।
 
केंद्र सरकार ने 7 मई को वंदे भारत मिशन की शुरुआत की थी जिसमें लॉकडाउन के कारण विदेशों में फंसे भारतीयों को लाया जा रहा है।
 
पहले चरण में एयर इंडिया और उसकी सहायक कंपनी एयर इंडिया एक्सप्रेस 7 से 14 मई के बीच 12 देशों से 64 उड़ानों का परिचालन कर वहां फंसे हुए 14,800 भारतीयों को वापस ला रही हैं।
 
बुधवार को नागर विमानन मंत्री हरदीपसिंह पुरी ने कहा कि वंदे भारत मिशन के दूसरे चरण में 16 मई से 22 मई के बीच 31 देशों से 149 उड़ानों से 30,000 भारतीय लौटेंगे।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Corona के बाद अमेरिका पर टूट सकता है ठंड का कहर