Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

ब्राजील में वैक्सीन परीक्षण में वॉलेंटियर की मौत, नहीं रुकेगा कोरोना वैक्सीन का ट्रायल

webdunia
गुरुवार, 22 अक्टूबर 2020 (08:32 IST)
सीलिया। ब्राजील में चल रहे एस्ट्रेजेनेका और ऑक्सफोर्ड वैक्सीन के तीसरे चरण के कोरोना वैक्सीन ट्रायल में बुधवार को एक वॉलेंटियर की मौत हो गई। हालांकि कंपनी ने साफ कर दिया कि परीक्षण को रोका नहीं जाएगा।
 
ऑक्सफोर्ड ने एक बयान जारी कर कहा है कि सावधानीपूर्वक मूल्यांकन के बाद नैदानिक परीक्षण की सुरक्षा के बारे में चिंता की कोई बात नहीं है।
 
फेडरल यूनिवर्सिटी ऑफ साओ पाओलो की मदद से ब्राजील में कोरोना वायरस यह ट्रायल चल रहा है। युनिवर्सिटी ने जानकारी दी है कि जिस वॉलंटिअर की मौत हुई है वह ब्राजील का था। कहा जा रहा है कि 28 साल के वॉलंटिअर को वैक्सीन नहीं दी गई थी। कोविड-19 की जटिलताओं की वजह से उसकी मौत हुई।
 
ब्राजील में कोरोना से 1,55,403 की मौत : स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, ब्राजील में कोरोना वायरस से पिछले 24 घंटे में 566 मरीजों की मौत के साथ ही यहां इससे मरनो वालों की संख्या 155403 हो गई। देश में अब तक कुल 52,98,772 टेस्ट किए जा चुके हैं। 
 

कोरोना से मौत के मामले में ब्राजील अमेरिका के बाद दूसरे स्थान पर है जबकि संक्रमितों के मामले में अमेरिका और भारत के बाद ब्राजील तीसरे स्थान पर है। ब्राजील के साओ पाउलो में इसका अत्याधिक प्रभाव है जहां कोरोना के 1073261 मामले सामने आए हैं और 38371 मौतें हुई है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

बड़ी खबर, केरल में सरकारी नौकरियों में 10 फीसदी आरक्षण