Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

मशहूर संगीतकार वाजिद खान का कोरोना वायरस से निधन

webdunia
सोमवार, 1 जून 2020 (10:07 IST)
मुम्बई। मशहूर बॉलीवुड संगीतकार एवं गायक वाजिद खान का कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद सोमवार को एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। वे 42 वर्ष के थे।
 
संगीतकार ने सभी काम अपने भाई साजिद के साथ मिलकर किए। इन दोनों की जोड़ी साजिद-वाजिद के नाम से बॉलीवुड में मशहूर है। वाजिद के भाई साजिद ने कहा कि उनका निधन दिल का दौरा पड़ने से हुआ। उन्होंने कुछ दिन पहले वाजिद को कोविड-19 होने की पुष्टि होने की जानकारी भी दी। 'वांटेड', 'दबंग' और 'एक था टाइगर' जैसी सलमान खान की कई हिट फिल्मों में गीत दिया है।
संगीतकार सलीम मर्चेंट ने वाजिद के निधन की खबर की पुष्टि करते हुए बताया कि वे कई दिनों से चेम्बूर स्थित सुराणा अस्पताल में भर्ती थे।
 
सलीम ने कहा कि उन्हें स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं थीं। कुछ समय पहले उनका किडनी प्रतिरोपण हुआ था लेकिन हाल ही में उनकी किडनी में संक्रमण हो गया। वे पिछले 4 दिन से वेंटिलेटर पर थे जिसके बाद उनकी हालत बिगड़ने लगी। किडनी संक्रमण शुरुआत थी जिसके बाद स्थिति बिगड़ती चली गई।
 
संगीतकार ने सलमान खान की 1998 में आई फिल्म 'प्यार किया तो डरना क्या' से अपने बॉलीवुड करियर का आगाज किया था। इसके बाद उन्होंने अभिनेता की 'गर्व', 'तेरे नाम', 'तुमको ना भूल पाएंगे', 'पार्टनर' और 'दबंग' आदि कई हिट फिल्मों में संगीत दिया। इसके अलावा उन्होंने कई हिट गानों जैसे 'मेरा ही जलवा', 'फेविकॉल से', 'चिंता ता चिता चिता' का भी संगीत दिया।
 
कोरोना वायरस से निपटने के लगे लॉकडाउन के दौरान सलमान द्वारा यूट्यूब पर रिलीज 'प्यार करोना' और 'भाई-भाई' गीत का संगीत भी इस मशहूर जोड़ी ने ही दिया था। इसके अलावा उन्होंने 'सा रे गा मा पा' में जज की भी भूमिका निभाई। बॉलीवुड से प्रियंका चोपड़ा, परिणीति चोपड़ा, वरुण धवन, संगीतकार शंकर महादेवन, गायक जावेद अली ने उनके निधन पर शोक जताया है। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Unlock 1 में जानिए आपके यहां आज से क्या-क्या खुलेगा?