Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

WHO : वैक्सीन लेने वाले भी सावधान! विश्व स्वास्थ्य संगठन ने Delta Variant को लेकर दी बड़ी चेतावनी

हमें फॉलो करें webdunia
शनिवार, 26 जून 2021 (16:53 IST)
जेनेवा। दुनियाभर में कोरोना के डेल्टा वैरिएंट ने चिंताओं को और बढ़ा दिया है। डेल्टा वैरिएंट को लेकर विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने अपील की है कि जिन लोगों ने वैक्सीन की दोनों खुराक ले ली है, वे भी मास्क (Mask) पहनना न छोड़ें। 
 
WHO ने कहा कि खतरनाक और अधिक संक्रामक डेल्टा वेरिएंट को फैलने से रोकने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना, मास्क पहनना और अन्य सुरक्षा उपाय को लेकर लापरवाही न बरतें। 
webdunia
डब्लूएचओ की अधिकारी मरियांगेला सिमाओ ने कहा कि लोगों को सिर्फ इसलिए सुरक्षित महसूस नहीं करना चाहिए क्योंकि उन्होंने दोनों खुराके ले ली हैं। उन्हें अभी भी वायरस से खुद को बचाना होगा। 
 
डब्लूएचओ ने यह भी कहा है कि वैक्सीन ले चुके लोगों को सुरक्षा का ध्यान रखना होगा क्योंकि डेल्टा जैसे बेहद संक्रामक वेरिएंट्स भी कई देशों में फैल रहे हैं और दुनिया के एक बड़े हिस्से में टीका लगना अभी बाकी है। 
 
डेल्टा वेरिएंट सबसे पहले भारत में मिला था। डब्ल्यूएचओ के मुताबिक यह अब करीब 85 देशों में फैल चुका है। भारत में डेल्टा प्लस 12 से अधिक राज्यों में फैल चुका है।

डब्ल्यूएचओ प्रमुख टेड्रोस अधानोम ने चेतावनी दी है कि कम से कम 85 देशों में पाया गया कोविड-19 का डेल्टा स्वरूप अभी तक सामने आए सभी स्वरूपों में ‘सबसे अधिक संक्रामक’ है और यह उन लोगों में तेजी से फैल रहा है जिन्होंने टीका नहीं लगवाया है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Government jobs : SBI में नौकरी का मौका, बिना परीक्षा होगा सेलेक्शन, 40000 से अधिक होगा वेतन