Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

WHO ने चेतावनी, जल्द नहीं हुआ वैक्सीनेशन तो जानलेवा हो सकता है डेल्टा वेरिएंट

हमें फॉलो करें webdunia
शनिवार, 31 जुलाई 2021 (09:47 IST)
वॉशिंगटन। विश्व स्वास्थ्‍य संगठन (WHO) दुनियाभर में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को लेकर चिंतित नजर आ रहा है। उसने सभी देशों को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर टीकाकरण अभियान में तेजी नहीं आई तो डेल्टा समेत कोरोना के नए वेरिएंट वर्तमान से ज्यादा जानलेवा हो सकते हैं।
 
WHO के इमरजेंसी डाइरेक्टर माइकल रेयान ( Michael Ryan) ने कहा टीकाकरण पर जोर देते हुए कहा कि डेल्टा वेरिएंट हमारे लिए चेतावनी है कि हम जल्द इसे दबाने के लिए आवश्यक कदम उठाए, वरना स्थिति और ज्यादा बुरी हो सकती है। डेल्टा वेरिएंट के खतरनाक परिणामों को देखते हुए इस पर काबू पाने के लिए तत्काल कार्रवाई की जरूरत है।
 
webdunia
तेजी से फैलने वाला डेल्टा वेरिएंट अब तक 132 देशों में दस्तक दे चुका है। WHO ने सितंबर के आखिरी तक सभी देशों से अपील की है कि कम से कम अपनी 10 प्रतिशत आबादी को टीकाकरण जरूर कर दें। साल के अंत तक 40 प्रतिशत आबादी को वैक्सीनेशन के दायरे में लाना होगा।
 
WHO के प्रमुख टेड्रोस अधनोम घ्रेबेसिस ने कहा कि अब तक चार वेरिएंट को लेकर चिंता है और जब तक कोरोना वायरस फैलता रहेगा, तब तक और वेरिएंट सामने आ जाएंगे। उन्होंने कहा कि पिछले 4 सप्ताह में औसतन 80 प्रतिशत की दर से संक्रमण बढ़ रहा है।
 
webdunia
उल्लेखनीय है कि विश्वभर में कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी के संक्रमितों की संख्या बढ़कर 19.66 करोड़ हो गई है और अब तक इसके कारण 41.99 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। दुनिया में कोरोना का सबसे ज्यादा कहर अमेरिका में ही दिखाई दिया। यहां अब तक 3.47 करोड़ से अधिक लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं जबकि 6.12 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो गई।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों से मुठभेड़, 2 आतंकी ढेर