Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

युवा कांग्रेस ने तैयार किया 10 हजार 'Plasma donor' का डेटा

webdunia
शनिवार, 17 अप्रैल 2021 (16:41 IST)
नई दिल्ली। कांग्रेस की युवा इकाई ने शनिवार को कहा कि उसने देश में कोरोना महामारी के बढ़ने के मद्देनजर मरीजों की मदद करने के मकसद से 10 हजार 'प्लाज्मा डोनर' का डेटा तैयार किया है। भारतीय युवा कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बी.वी. के मुताबिक इस डेटा के जरिए ज्यादा से ज्यादा लोगों की मदद करने की कोशिश हो रही है।
 
उल्लेखनीय है कि किसी भी कोरोना संक्रमित मरीज को वही व्यक्ति प्लाज्मा दे सकता है जो हाल ही में इस संक्रमण से उबरा हो। श्रीनिवास ने कहा कि हमने देशभर से 10 हजार ऐसे लोगों का डेटा एकत्र किया है जो प्लाज्मा डोनर हो सकते हैं। इनमें से कई हमारे कार्यकर्ता भी हैं। जरूरत पड़ने पर हम इन लोगों से संपर्क करते हैं और संबंधित मरीज के लिए प्लाज्मा का प्रबंध करते हैं।
 
दरअसल, युवा कांग्रेस ने कोविड मरीजों की मदद के लिए इन दिनों सोशल मीडिया पर 'एसओएसआईवाईसी' हैशटैग से अभियान चला रखा है। श्रीनिवास ने कहा कि राहुल गांधी के निर्देश पर युवा कांग्रेस मरीजों को ऑक्सीजन, प्लाज्मा, जरूरी इंजेक्शन और दूसरी जरूरत की चीजें उपलब्ध कराने का काम कर रही है। एक हफ्ते में 45 हजार से अधिक लोगों ने हमसे मदद के लिए कहा है। इनमें से बहुत लोगों की हमने मदद की है।

webdunia
 
युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव और सोशल मीडिया प्रभारी वैभव वालिया का कहना है कि सोशल मीडिया का इस्तेमाल राजनीतिक दलों की ओर से अब तक आरोप-प्रत्यारोप के लिए होता रहा है। लेकिन हम इस मुश्किल के समय में लोगों की मदद के लिए इसका उपयोग कर रहे हैं। इसके जरिए हम ज्यादा से ज्यादा लोगों तक मदद पहुंचा पा रहे हैं। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

रेलवे परिसर में मास्क नहीं पहनने पर अब होगा 500 रुपए तक जुर्माना