Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

वेस्टइंडीज ट्‍वेंटी-20 विश्वकप के फाइनल में

गेल के सामने ऑस्ट्रेलिया 'फेल'

हमें फॉलो करें वेस्टइंडीज ट्‍वेंटी-20 विश्वकप के फाइनल में
कोलंबो , शुक्रवार, 5 अक्टूबर 2012 (22:45 IST)
FC
वेस्टइंडीज की टीम ट्‍वेंटी-20 विश्वकप क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंच गई है। आज उसने ऑस्ट्रेलिया को 74 रनों से रौंद डाला। 7 अक्टूबर को फाइनल में वेस्टइंडीज का सामना श्रीलंका से होगा।

आज खेले गए दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल के नाबाद 75 रनों (41 गेंद, 5 चौके, 6 छक्के) की बदौलत इंडीज ने 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 205 रनों का पहाड़ खड़ा कर लिया। जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम 16.3 ओवर में 131 रन ही बना सकी।

वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया मैच का स्कोर कार्ड जानने के लिए क्लिक करें

वेस्टइंडीज के लिए पोलार्ड ने भी 15 गेंदों पर 38 रन की पारी खेली जिसमें 3 चौके और 3 छक्के शामिल थे। लगातार तीन छक्के जड़ने के बाद अंतिम गेंद पर छक्का लगाने की कोशिश में वे कैच आउट हो गए। इस मैच में वेस्टइंडीज की तरफ से कुल 14 छक्के उड़ाए गए।

इससे पहले वेस्टइंडीज के कप्तान डैरेन सैमी ने सिक्का जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था और उसके बल्लेबाजों ने तूफानी बल्लेबाजी का परिचय देते हुए ऑस्ट्रेलिया के तेज आक्रमण को ध्वस्त कर डाला। वेस्टइंडीज के आउट होने वाले बल्लेबाज थे चार्ल्स (10), मार्लोन सैम्युअल्स (26) और ड्‍वेन ब्रावो (37)।

आज क्रिस गेल ने अपना तूफानी अंदाज पेश करते हुए टूर्नामेंट का 200वां छक्का अपने नाम लिखवाया। उन्होंने टूर्नामेंट में सबसे लंबा छक्का (102 मीटर) भी लगाया। गेल ने ब्रावो के साथ तीसरे विकेट के लिए 8.3 ओवर में 83 तथा पोलार्ड के साथ चौके विकेट के लिए 4.1 ओवर में 65 रन की साझेदारी कर डाली। जेवियर डार्टी का 20वां ओवर सबसे महंगा साबित हुआ जिसमें 25 रन निकले। (वेबदुनिया न्यूज)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi