रोहित vs बोल्ट, केन vs भुवी: भारत-न्यूजीलैंड के मैच में 5 जोरदार जंग

गुरुवार, 13 जून 2019 (14:19 IST)
भारत बनाम न्यूजीलैंड का मैच आज ट्रेंट ब्रिज में खेला जाएगा। दोनों ही टीमें अभी तक इस विश्वकप में नहीं हारी है। हाल ही में न्यूजीलैंड दौरे पर गई टीम इंडिया 4-1 से सीरीज जीती थी। लेकिन विश्वकप में हुए वार्मअप मुकाबले में न्यूजीलैंड जीता था। नजर डाल लेते हैं इस बड़े मुकाबले में होने वाली कुछ निजी रोचक भिड़ंत पर। 
रोहित शर्मा बनाम ट्रेंट बोल्ट
रोहित शर्मा बाएँ हाथ के गेंदबाज के सामने असहज रहते है। आज की स्थिती को देखकर ट्रेंट बोल्ट को मदद मिल सकती है। रोहित को वह वार्मअप मैच में भी पगबाधा आउच कर चुके हैं। दोनों के बीच का मुकाबला देखने लायक होगा।
 
महेंद्र सिंह धोनी बनाम सेंटनर 
यह बात हर क्रिकेट विशेषज्ञ को पता है कि  महेंद्र सिंह धोनी बाएं हाथ के स्पिनर के सामने अहसज रहते हैं। इसका पूरा फायदा न्यूजीलैंड उठाना चाहेगी। हालांकि जिस फॉर्म में धोनी चल रहे हैं मुश्किल सैंटनर के लिए भी खड़ी हो सकती है।
 
विराट कोहली बनाम फर्ग्यूसन 
विराट कोहली को वार्मअप मैच में फर्ग्यूसन  ने बोल्ड कर दिया था। कोहली इसका बदला लेने के मूड में उतरेंगे। वैसे फर्ग्यूसन ने विश्वकप में घातक गेंदबाजी की है। देखना होगा क्या इस बार भी वह कोहली को परेशान कर पाते हैं या नहीं।
 
केन विलियम्सन बनाम भवनेश्वर कुमार
केन विलियम्सन और भवनेश्वर कुमार एक दूसरे को बहुत अच्छे से जानते हैं और आईपीएल में दोनों एक साथ खेलते हैं। देखना होगा कि कौन किसकी खामी को बेहतर भुना पाता है। भुवी ने सटीक लाइन डालकर केन को कई दफा परेशान किया है।
 
रॉस टेलर बनाम कुलदीप यादव
हाल ही में रॉस टेलर ने भारतीय स्पिनर्स के लिए कहा था कि इस छोट मैदान पर वह उन से निपट लेंगे। बाएं हाथ के कुलदीप के सामने रॉस कैसे खेल पाते हैं यह तो आज के मैच में ही पता चलेगा। लेकिन इन दोनों के बीच मुकाबला भी जबरदस्त होने की संभावना है।
 

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख Ind Vs Pak World Cup : भारत के खिलाफ मैच पाक के लिए 'करो या मरो' जैसा