World Cup : गुलबदिन नाएब को स्पिनर राशिद खान की वापसी की आशा, मैच के दौरान सिर में लगी थी चोट

रविवार, 9 जून 2019 (16:46 IST)
लंदन। अफगानिस्तान के स्टार लेग स्पिनर राशिद खान को न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले में सिर में चोट लग गई जिसने आईसीसी विश्व कप में टीम को सकते में डाल दिया है, लेकिन कप्तान गुलबदिन नाएब ने संकेत दिए हैं कि राशिद अलगे मैच तक फिट होकर वापसी कर लेंगे।
 
अफगानिस्तान को न्यूजीलैंड के खिलाफ शनिवार को टांटन में 7 विकेट से शिकस्त झेलनी पड़ी थी। इस मैच में न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज लॉकी फग्यूर्सन का बाउंसर राशिद के सिर पर लगा था। मैच के 34वें ओवर में राशिद लॉकी की गेंद को समझ नहीं सके थे और बोल्ड हो गए। इसी दौरान उन्हें सिर पर गेंद लग गई थी जिसके बाद वे दर्द में देखे गए।
 
हालांकि अफगान टीम के कप्तान गुलबदिन ने कहा है कि राशिद 15 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम के अगले मैच में फिट होकर वापसी कर लेंगे और अब राशिद की स्थिति पहले से बेहतर है। डॉक्टरों ने उन्हें मैदान पर नहीं जाने की सलाह दी थी लेकिन वे अब पहले से अच्छा महसूस कर रहे हैं। उन्हें आराम की जरूरत है और अगले मैच से पूर्व हमारे पास कुछ दिन हैं जिसमें उन्हें आराम मिल जाएगा।
 
गुलबदिन ने कहा कि मैंने फिजियो से बात की थी कि राशिद को आराम चाहिए या नहीं? उन्हें सिर में दर्द है। हमारे पास अगले मैच से पहले करीब 1 सप्ताह आराम का समय है। अब वे पहले से बेहतर हैं और अगले कुछ दिनों में वे अस्पताल जाकर अपने टेस्ट कराएंगे।
 
कप्तान ने कहा कि अफगानी लोग काफी मजबूत होते हैं। यह कोई बड़ा हादसा नहीं था। गेंदबाजी के समय राशिद की अनुपस्थिति में अफगानिस्तान को 7 विकेट से हार झेलनी पड़ी। न्यूजीलैंड की यह लगातार तीसरी जीत थी। (वार्ता)

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से पहले कोहली को मिला यह अनोखा तोहफा