Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

ICC Cricket World Cup : होप को वेस्टइंडीज के 500 रन का आकंड़ा पार करने की ‘होप’

हमें फॉलो करें webdunia
बुधवार, 29 मई 2019 (18:28 IST)
लंदन। न्यूजीलैंड के खिलाफ पूरी टीम आउट होने के बावजूद 421 रन का विशाल स्कोर खड़ा करने वाले वेस्टइंडीज ने विश्व कप के दौरान 500 रन का स्कोर बनने की चर्चा में फिर से जान फूंक दी है और कैरेबियाई टीम की निगाह भी इस मुकाम पर पहुंचने वाली पहली टीम बनने पर टिक गई है। होप ने मैच के बाद कि उन्होंने 500 रन तक पहुंचना अपना लक्ष्य नहीं बनाया है लेकिन वे इसे हासिल कर सकते हैं। 
 
वेस्टइंडीज के पास क्रिस गेल, आंद्रे रसेल, शिमरोन हेटमायर, निकोलस पूरण और कार्लोस ब्रेथवेट जैसे बिग हिटर और शाई होप के रूप में बेहतरीन फॉर्म में चल रहे बल्लेबाज है। होप ने न्यूजीलैंड के खिलाफ शतक जमाया, जबकि इविन लुईस और रसेल ने अर्धशतक लगाए। 
 
होप ने आईसीसी वेबसाइट से कहा, 'निश्चित तौर पर किसी मुकाम पर हम इसे हासिल करने की कोशिश करेंगे। इस 500 रन के जादुई आंकड़े को छूने वाली पहली टीम बनना वास्तव में शानदार होगा और इस मुकाम पर पहुंचने के लिए हमारी बल्लेबाजी में आवश्यक आक्रामकता भी है।’ 
 
सिर्फ होप ही ऐसा नहीं मानते। कार्लोस ब्रेथवेट ने भी उनसे सहमति जताई लेकिन उन्होंने यह भी स्वीकार किया कि न्यूजीलैंड के खिलाफ अभ्यास मैच में वेस्टइंडीज को निचले क्रम में भी बेहतर बल्लेबाज उतारने का मौका मिला, जिसका उसे फायदा मिला जबकि मुख्य मैचों में उसे यह सहूलियत नहीं मिलेगी। 
 
ब्रेथवेट ने कहा, ‘अगर आप मुझसे पूछोगे कि क्या हम ऐसा करने में सक्षम हैं तो निश्चित तौर पर हम ऐसा कर सकते हैं। हालांकि वास्तविक मैचों में आपके पास 10वें और 11वें नंबर पर अच्छे बल्लेबाज नहीं मिलेंगे, इसलिए आपको लक्ष्य के प्रति थोड़ी वास्तविकता बरतनी होगी।’ 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

ICC World Cup 2019 : कोहली के जुनून का सामना स्मिथ की दृढ़ता और मोर्गन की महत्वाकांक्षा से