ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैदान पर उतरने से पहले क्यों सदमे में हैं इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन?

सोमवार, 24 जून 2019 (21:35 IST)
लंदन। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच मंगलवार को वर्ल्डकप का बहुप्रतीक्षित मुकाबला खेला जाने वाला है लेकिन मैच से पहले इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन सदमे में हैं। सदमे की वजह ओपनर जेसन रॉय चोट के कारण बाहर होना है। हालांकि जेसन के 30 जून को भारत के खिलाफ होने वाले सनसनीखेज मुकाबले में फिट होने की उम्मीद जताई जा रही है।
 
सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय  को 14 जून को साउथैम्प्टन में विंडीज के खिलाफ क्षेत्ररक्षण करने के दौरान हैमस्ट्रिंग की चोट लग गई थी और अफगानिस्तान तथा श्रीलंका के खिलाफ भी मैचों में नहीं खेल सके थे।
 
रॉय ने हालांकि सोमवार को नेट सत्र में हिस्सा लिया और बेहतर स्थिति में दिखाई दिए लेकिन वे अभी पूरी तरह चोट से उबर नहीं पाए हैं जिसके कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में नहीं खेल सकेंगे। जेम्स विंस इंग्लैंड टीम में ओपनिंग बल्लेबाज के रूप में खेलना जारी रखेंगे, हालांकि उन्होंने अब तक शीर्ष क्रम पर 14 और 26 रन ही बनाए हैं।
 
इंग्लिश बल्लेबाज के रविवार को भारत के खिलाफ होने वाले मैच में टीम में वापसी की उम्मीद जताई जा रही है। रॉय की अनुपस्थिति में इंग्लैंड को श्रीलंका के खिलाफ अपने पिछले मैच में निराशाजनक हार झेलनी पड़ी थी। मेजबान इंग्लैंड सेमीफाइनल की होड़ में बनी हुई है लेकिन उसे बाकी बचे 3 मैचों में बेहतर प्रदर्शन करना होगा।
 
राउंड रॉबिन प्रारूप में खेले जा रहे आईसीसी विश्व कप में फिलहाल तालिका में न्यूजीलैंड 11 अंकों के साथ शीर्ष पर है जबकि ऑस्ट्रेलिया दूसरे नंबर पर है और 1 जीत के साथ उसका सेमीफाइनल में स्थान पक्का हो जाएगा। भारत तीसरे नंबर पर है। इंग्लैंड के 6 मैचों में 8 अंक है और वह चौथे नंबर पर है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख ICC Cricket World Cup : बांग्लादेश - अफगानिस्तान मैच का ताजा हाल