Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

न्यूजीलैंड-इंग्लैंड विश्व कप फाइनल मुकाबला, जानें लॉर्ड्स के मौसम का हाल और पिच रिपोर्ट

webdunia
रविवार, 14 जुलाई 2019 (10:44 IST)
लॉर्ड्स। न्यूजीलैंड-इंग्लैंड के बीच होने वाले फाइनल मुकाबले में कुछ ही घंटों का समय शेष है। लॉर्ड्स के मैदान पर आज रविवार को एक नया विश्व विजेता मिल जाएगा। पूरी दुनिया इस मुकाबले का बेसब्री से इंतजार कर रही है। फाइनल से पहले दोनों ग्रुप स्‍टेज में आमने-सामने हुए थे, जहां मेजबान इंग्लैंड ने बड़ी जीत हासिल की थी। न्यूजीलैंड ने भारत और इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर फाइनल में प्रवेश किया। मौसम विभाग के अनुसार बारिश इस मैच में विलेन नहीं बनेगी।
 
इग्लैंड मौसम विभाग के अनुसार लंदन में मौसम साफ होगा। मैच के दौरान आसमान साफ रहेगा और धूप खिली रहेगी। शाम को हल्की बूंदा-बांदी के आसार हैं, लेकिन इससे मैच बाधित होने की आशंका न के बराबर है। मौसम विभाग की इस रिपोर्ट से क्रिकेट प्रशंसक जरूर खुश होंगे कि उन्हें पूरा मैच देखने को मिलेगा। लंदन का अधिकतम तापमान 17-21 डिग्री रहने की संभावना है।
 
रविवार को मैच में बारिश बाधा बनती है तो यह मैच सोमवार को रिजर्व डे पर खेला जाएगा। इससे पहले भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए विश्व कप 2019 का पहला सेमीफाइनल मैच रिजर्व डे पर खेला गया था। इस मैच में न्यूजीलैंड ने जीत दर्ज की थी और फाइनल में जगह बनाई थी। विश्व कप 2019 का फाइनल मैच अगर रिजर्व डे पर भी धुल जाता है तो दोनों टीमों यानी न्यूजीलैंड और इंग्लैंड को संयुक्त विजेता घोषित किया जाएगा।
 
कैसा रहेगी पिच? : लॉर्ड्स की पिच बल्लेबाजों के लिए सहायक मानी जाती है। दोनों ही टीमें टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना चाहेंगी। इस खिताबी मुकाबले में टॉस की भूमिका महत्वपूर्ण होने वाली है। वनडे में इस मैदान पर लो स्कोरिंग मैच ज्यादा हुए हैं। इंग्लैंड का इस मैदान पर रिकॉर्ड अच्छा नहीं है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

आज मिलेगा नया विश्व चैम्पियन, 1979, 1987 और 1992 जैसी चूक करने से बचेगा इंग्लैंड