पोंटिंग के बाद सचिन तेंदुलकर की भविष्यवाणी, यह टीम बनेगी विश्व कप की चैम्पियन

मंगलवार, 9 जुलाई 2019 (16:19 IST)
मैनचेस्टर। विश्व कप क्रिकेट में भारतीय टीम जब अपना सेमीफाइनल मैच खेलने के लिए उतरने जा रही थी, ठीक उसी समय मास्टर ब्लास्टर और क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंडुलकर ने भी भविष्यवाणी कर दी। उन्होंने कहा कि इस विश्व कप में टीम इंडिया चैम्पियन बनेगी।
 
सचिन की यह भविष्यवाणी ऑस्ट्रेलिया के सह कोच रिकी पोंटिंग की भविष्यवाणी के बाद आई है। 5 बार के विश्व चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया को अभी 11 जुलाई को अपना सेमीफाइनल मुकाबला इंग्लैंड के खिलाफ खेलना है लेकिन उससे पहले पोंटिंग ने कहा था कि 2019 के विश्व कप में मेजबान इंग्लैंड विजेता बनेगा।
 
रिकी पोंटिंग और सचिन तेंडुलकर के अनुभव में जमीन आसमान का अंतर है। सचिन की भविष्यवाणी पर इसलिए भी भरोसा किया जा सकता है क्योंकि विश्व कप की शुरुआत में ही उन्होंने जिन 4 टीमों के सेमीफाइनल खेलने की भविष्यवाणी की थी, जो सच साबित हुई।
 
क्रिकेट कॉमेंट्री के सिलसिले में इंग्लैंड में ही मौजूद सचिन ने कहा था कि जो 4 टीमें सेमीफाइनल में होंगी वे हैं भारत, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड। हुआ भी ऐसा ही...यही चार टीमें विश्व कप के सेमीफाइनल में हैं।
 
9 जुलाई को मैनचेस्टर में भारत और न्यूजीलैंड के बीच सेमीफाइनल मैच खेला जा रहा है। सचिन को भरोसा है कि भारत यह मैच जीतकर फाइनल में पहुंचेगा और फाइनल भी जीतेगा। सचिन ने भारत के तीसरी बार विश्व कप जीतने की भविष्यवाणी इसलिए की है कि इस वक्त चारों टीमों में टीम इंडिया संतुलित है।
 
सचिन मानते हैं कि इस वक्त टीम इंडिया के पास आईसीसी वनडे रैंकिंग के नंबर 1 बल्लेबाज रोहित शर्मा और नंबर 2 बल्लेबाज विराट कोहली हैं। इसके अलावा जसप्रीत बुमराह दुनिया के नंबर 1 गेंदबाज हैं। 
 
क्रिकेट के भगवान कहते हैं कि जब टीम इंडिया मुश्किल स्थिति में फंसी होती है, तब बुमराह विकेट निकालकर उसे परेशानी से उबार लेते हैं।
 
उधर जसप्रीत बुमराह भी भारत को विश्व कप दिलाने के लिए कमर कस चुके हैं। सेमीफाइनल के चलते मैच में वे 9 पारियों में 18 विकेट हासिल कर चुके हैं, वह भी 5.5 से नीचे की इकोनॉमी के साथ।
 
मैच से पहले बुमराह ने कहा था कि मुझे बचपन से यॉर्कर गेंद डालने का शौक रहा है। मैं प्र‍ेक्टिस में जैसी गेंद डालता हूं, उसी तरह की गेंदबाजी मैच में भी करता हूं। मैच में यॉर्कर का कोई जादू नहीं होता है, मैं प्रयास करता हूं कि सही लाइनलेंग्थ से गेंदबाजी करूं और टीम के लिए विकेट निकालूं। 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख भारत-न्यूजीलैंड मैच में सुरक्षा हुई सख्‍त, स्‍टेडियम के ऊपर नहीं उड़ सकेंगे विमान