Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

कम ओवरों के खेल से मैच रद्द होना अच्छा : डुप्लेसिस

webdunia
मंगलवार, 11 जून 2019 (16:24 IST)
साउथम्पटन। वेस्टइंडीज के खिलाफ बारिश के कारण मैच रद्द होने से दक्षिण अफ्रीका पर आईसीसी विश्व कप की खिताबी दौड़ से बाहर होने का खतरा मंडराने लगा है लेकिन कप्तान फाफ डुप्लेसिस को लगता है कि उनके लिए यह अच्छा रहा क्योंकि कम ओवर के मैच में कैरेबियाई टीम का पलड़ा भारी रहता। 
 
टूर्नामेंट में अब तक संघर्ष कर रही दक्षिण अफ्रीका को वेस्टइंडीज के खिलाफ सोमवार को यहां लगातार बारिश के कारण मैच रद्द होने से विश्व कप का पहला अंक मिला। 
 
डुप्लेसिस ने मैच रद्द होने के बाद कहा, ‘अगर मैच होता तो यह टी-20 की तरह होता। हम 2 विकेट गंवा चुके थे और ऐसे में उनका पलड़ा काफी भारी हो गया था। काफी देर हो गई थी इसलिए आप एक अंक लेकर संतुष्ट है।’ 
 
बारिश के कारण मैच में सिर्फ 7.3 ओवर का खेल हो पाया जिसमें दक्षिण अफ्रीका ने 2 विकेट खोकर 29 रन बनाए। बारिश के कारण जब खेल रोका गया तब सलामी बल्लेबाज क्विंटन डिकाक 17 रन बनाकर खेल रहे थे जबकि कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने खाता भी नहीं खोला था। 
 
इंग्लैंड, बांग्लादेश और भारत के खिलाफ टीम अपने शुरुआती तीनों मुकाबले गंवा चुकी है। दक्षिण अफ्रीकी कप्तान ने कहा, ‘हमें बेहतर क्रिकेट खेलने की जरूरत है। अगर हम ऐसा करते हैं तो नतीजे एक-एक करके आने लगेंगे। इससे टीम को बाद के मुकाबलों के लिए काफी आत्मविश्वास मिलेगा।’ 
 
उसके लिए अच्छी खबर है कि तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी 15 जून को अफगानिस्तान के खिलाफ टीम के अगले मैच में वापसी करने को तैयार हैं। डुप्लेसिस ने कहा, ‘लुंगी अगले मैच के लिए तैयार है जो हमारे लिए महत्वपूर्ण है हमारी नजर ऐसे गेंदबाजी आक्रमण पर है जो जितना अधिक संभव है उतना मजबूत हो।

हमें अगले मैच में अफगानिस्तान से भिड़ना है इसलिए हमें ठोस प्रदर्शन करना होगा और लय हासिल करनी होगी।’

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

डुप्लेसिस ने डिविलियर्स से कहा था, अब बहुत देर हो चुकी