Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Farmer Protest : सुरक्षा स्थिति को लेकर दिल्ली पुलिस आयुक्त ने की गृहमंत्री शाह से मुलाकात

हमें फॉलो करें webdunia
गुरुवार, 4 फ़रवरी 2021 (22:24 IST)
नई दिल्ली। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने 3 कृषि कानूनों के खिलाफ किसान यूनियनों द्वारा आहूत चक्काजाम के पहले दिल्ली पुलिस आयुक्त एसएन श्रीवास्तव के साथ गुरुवार को बैठक की। सूत्रों ने इस बारे में बताया। सूत्रों के मुताबिक, समझा जाता है कि श्रीवास्तव ने शनिवार को किसान यूनियनों द्वारा आहूत चक्काजाम के मद्देनजर उठाए गए एहतियाती कदम और शहर में सुरक्षा की स्थिति से केंद्रीय गृहमंत्री को अवगत कराया।

सूत्रों ने बताया कि राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजित डोभाल भी बैठक में मौजूद थे। दिल्ली पुलिस ने हरियाणा और उत्तर प्रदेश से लगी सीमा पर सुरक्षा बढ़ा दी है। किसान केंद्र के तीन कृषि कानूनों को निरस्त किए जाने की मांग को लेकर दिल्ली की अलग-अलग सीमाओं पर नवंबर के मध्य से ही डटे हुए हैं।

गणतंत्र दिवस पर राष्ट्रीय राजधानी में किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान हिंसा भी हुई थी और पुलिसकर्मियों समेत कई लोग घायल हो गए थे। दिल्ली में एक ट्रैक्टर के पलटने से एक प्रदर्शनकारी की भी मौत हो गई थी।दिल्ली-उत्तर प्रदेश सीमा पर गाजीपुर और दिल्ली-हरियाणा सीमा पर टीकरी तथा सिंघू बॉर्डर पर किसान पिछले कई हफ्ते से प्रदर्शन कर रहे हैं।(भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

लेखी ने थुनबर्ग पर तंज कसा, कहा- भारत को उसे बाल वीरता पुरस्कार देना चाहिए...