Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

चक्काजाम को लेकर पंजाब और हरियाणा में किसानों ने सड़कें अवरुद्ध कीं

webdunia
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp
share
शनिवार, 6 फ़रवरी 2021 (14:52 IST)
चंडीगढ़। किसान यूनियनों द्वारा शनिवार को आहूत राष्ट्रव्यापी चक्काजाम के दौरान पंजाब और हरियाणा में नए केंद्रीय कृषि कानूनों और अन्य मुद्दों को लेकर प्रदर्शन कर रहे किसानों ने कई जगह सड़कें अवरुद्ध कर दीं। किसान यूनियनों ने सोमवार को घोषणा की थी कि प्रदर्शन स्थलों के आसपास के इलाकों में इंटरनेट पर पाबंदी लगाने, अधिकारियों द्वारा कथित रूप से प्रताड़ित किए जाने और अन्य मुद्दों को लेकर वे 6 फरवरी दोपहर 12 से 3 बजे तक देशव्यापी चक्काजाम के दौरान विरोधस्वरूप राष्ट्रीय और राजकीय राजमार्ग अवरुद्ध करेंगे।
अधिकारियों ने कहा कि पुलिस ने सुरक्षा बढ़ा दी है और यातायात का मार्ग बदलने के लिए सभी प्रबंध कर लिए हैं। विभिन्न किसान निकायों से जुड़े प्रदर्शनकारी किसानों ने शनिवार को विभिन्न स्थानों पर राजकीय और राष्ट्रीय राजमार्गों को अवरुद्ध कर दिया जिसके कारण यात्रियों को असुविधा का सामना करना पड़ा।

भारतीय किसान यूनियन (एकता उग्रहां) के महासचिव सुखदेव सिंह कोकरिकलां ने कहा कि वे पंजाब के संगरूर, बरनाला और बठिंडा समेत 15 जिलों के 33 स्थानों पर सड़कें अवरुद्ध कर रहे हैं। इससे पहले सुबह के समय किसानों ने दोनों राज्यों में चक्काजाम के लिए प्रदर्शन स्थलों पर एकत्रित होना शुरू कर दिया। अंबाला के निकट शंभू में पंजाब-हरियाणा सीमा पर एक प्रदर्शनकारी ने कहा कि बुजुर्ग और युवा चक्काजाम में हिस्सा लेने के लिए यहां एकत्रित हुए हैं। (भाषा)

Share this Story:
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

webdunia
भाजपा प्रमुख नड्डा का बड़ा हमला, ममता बनर्जी ने 70 लाख किसानों के साथ किया अन्याय