Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Farmer Protest : नरेश टिकैत ने कहा- किसान एक हो जाएं नहीं तो बर्बाद हो जाएंगे...

webdunia
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp
share
शनिवार, 20 मार्च 2021 (22:30 IST)
शाहजहांपुर (उत्‍तर प्रदेश)। भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के अध्यक्ष नरेश टिकैत ने भारतीय जनता पार्टी की सरकार पर निशाना साधते हुए शनिवार को दावा किया, भाजपा सरकार ने दिल्ली में खुद हिंसा कराई और बदनाम किसानों को कर दिया। लालकिले पर झंडा फहराने वालों के फोटो भाजपा नेताओं के साथ में होना इस बात का प्रमाण है।

शाहजहांपुर के पुवायां में संयुक्त किसान मोर्चा की महापंचायत को संबोधित करते हुए शनिवार को नरेश टिकैत ने कहा, भाजपा की सरकार किसानों की सबसे बड़ी दुश्मन है और अभी भी मौका है कि सभी किसान एक हो जाएं, नहीं तो किसान बर्बादी के कगार पर पहुंच जाएंगे।

उन्होंने आरोप लगाया कि 26 जनवरी को दिल्ली में जो हुआ वो सरकार की योजना थी और आरोपी भी सरकार के ही लोग थे। टिकैत ने कहा, किसानों को आतंकवादी खालिस्तानी, टुकड़े-टुकड़े गैंग तथा परजीवी तक कहा गया है, परंतु हम सरकार विरोधी नहीं हैं, हम सरकार की नीतियों के विरोधी हैंl

उन्होंने कहा कि किसान बहकावे में बिलकुल भी न आएं कि यह आंदोलन बीच में ही समाप्त हो जाएगा। भाकियू अध्यक्ष ने जोर देकर कहा, हम किसानों के साथ धोखा नहीं होने देंगे जो भी वार्ता होगी संयुक्त किसान मोर्चा ही करेगा, इसलिए किसान के हर परिवार से एक व्यक्ति गाजीपुर बॉर्डर पर जाने को तैयार रहे।

उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार भगवान राम के नाम पर बंगाल में वोट मांग रही है, गुजरात और मध्य प्रदेश में तो जैसे-तैसे काम चल गया, परंतु अब आगे चलने वाला नहीं है, क्योंकि भगवान राम हमारे वंश के थे। टिकैत ने कहा कि भाजपा वाले बुजुर्गों का नाम न लें और लें तो उनके आदर्शों पर चलें।(भाषा) 

Share this Story:
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

webdunia
बड़ी खबर, महाराष्ट्र के गृहमंत्री देशमुख ने वाजे को दिया था 100 करोड़ वसूली का टारगेट, परमबीर का सनसनीखेज आरोप