Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

दिल्ली पुलिस का एक्शन, टिकैत को नोटिस जारी, दिल्ली बवाल और हिंसा पर मांगा 3 दिन में जवाब

webdunia
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp
share

हिमा अग्रवाल

गुरुवार, 28 जनवरी 2021 (14:56 IST)
गाजियाबाद। दिल्ली पुलिस ने गाजीपुर बॉर्डर पर चल रहे किसान धरने में आज गुरुवार को नोटिस चस्पा किए हैं। दिल्ली पुलिस द्वारा गणतंत्र दिवस पर किसान ट्रैक्टर परेड में बवाल और हिंसा मामले में भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत से पूछा है कि ट्रैक्टर परेड के लिए जिन नियम और शर्तों के साथ अनुमति दी गई थी, उनका आपने उल्लंघन किया है। इस नोटिस का 3 दिन में जवाब मांगते हुए कहा है कि आपके ऊपर क्यों न कानूनी कार्रवाई की जाए?
दिल्ली पुलिस के डीसीपी चिन्मय विस्वाल ने गाजीपुर एसएचओ के माध्यम से नोटिस चस्पा कराकर राकेश टिकैत से 3 दिन के भीतर जवाब मांगा है। नोटिस में लिखा गया है कि टिकरी बॉर्डर, सिंगूर बॉर्डर और गाजीपुर बॉर्डर से दोपहर 12 बजे से निर्धारित मार्ग पर ट्रैक्टर रैली निकालने की अनुमति दी गई थी लेकिन शर्तों का उल्लंघन करते हुए सुबह 7.30 से ही ट्रैक्टर घुसने लगे।
 
शर्तों में यह भी शामिल था कि ट्रैक्टर के साथ ट्रॉली नहीं होगी और संगठन के पदाधिकारी उसकी अगुवाई करेंगे लेकिन किसान संगठनों ने नियम और शर्तों का अतिक्रमण कर लाल किले तक पहुंचकर उपद्रव किया। पुलिस ने नोटिस के माध्यम से शांति भंग करने वालों की सूची देने की भी बात कही है और साथ ही यह भी लिखा है कि क्यों न आपके खिलाफ कार्रवाई की जाए? 3 दिन के भीतर राकेश टिकैत को फैक्स या ई-मेल से नोटिस का जवाब देने के लिए निर्देशित किया गया है।

Share this Story:
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

webdunia
चिंदबरम बोले, राजकोषीय घाटा बढ़कर 7 प्रतिशत से ज्यादा, सुनहरी कहानी गढ़ने का प्रयास करेंगी वित्तमंत्री