फैशनेबल और स्टाइलिश दिखना चाहती हैं, तो ये 13 आदतें छोड़ दें

आज के दौर में ज्यादातर महिलाएं करीना कपूर व सोनम कपूर की तरह ही अपटूडेट, फैशनेबल और स्टाइलिश दिखना चाहती हैं, लेकिन ऐसा दिखने के लिए जो समय देना होता है, साथ ही जिन बातों पर ध्यान देना पड़ता है। इस ओर कम ही महिलाओं का ध्यान जाता है, जिस वजह से वे वैसी नहीं दिख पातीं जैसा की चाहती हैं।
 
आइए, हम आपको कुछ ऐसी आदतों के बारे में बताते हैं, जो आपके फैशन और स्टाइल के आड़े आती है। इन आदतों को छोड़कर आप भी बेहद स्टाइलिश दिख सकती हैं -
 
1. आपको लगता है कि हेयर स्टाइल ऐसी हो की उस पर फिर ध्यान न देना पड़े, उसका रख रखाव कम हो और उन्हें सवांरने में ज़्यादा समय बर्बाद न हो। क्या आप हर अवसर पर सिर्फ पोनी व जूड़े से ही काम चला लेती हैं? बालों को कर्ल, स्ट्रेट व कलर करवाना, हेयर पिन व बैंड लगाने की आपको जरुरत नहीं लगती। हेयर एस्सेसरीज़ सिर्फ आपके ड्राआर में इमरजेंसी के लिए पड़ी रहती हैं।
 
2. क्या आपको साधारण चश्मे पहनना ही सुविधाजनक लगता है? रोज़ लेंस लगाना आपको सरदर्द लगता है? आप लेंस तभी लगाती हैं जब बिल्कुल ही मजबूरी हो जैसे की आपकी शादी का दिन।
 
3. आपको लगता है कि 2-3 कॉमन कलर (ब्लेक, ग्रे व मेहरुन) के हैंडबैग आपके पास हो तो काफी हैं, इन्हें ही आप 90% अवसरों के लिए फिट मानती हैं। अपने हैंडबैग को अपने कपड़ो से मैच करके पहनने का विचार ही आपके मन में न आता हो।
 
4. हाई हिल्स की सैंडल आपको पसंद तो है, इसलिए आपने उन्हें खरीद भी लिया हो लेकिन आप उन्हें सिर्फ सम्हाल कर रखती हैं और जब भी अवसर आता है तो आप बहुत सोच विचारने के बाद आरामदायक जूते या चप्पल ही पहन जाती हैं।
 
5. जब आप किसी पार्टी के लिए हाई हिल्स पहनने का फैसला करती हैं और इन्हें पहनकर पार्टी में पहुचती हैं तो 1-2 घंटों में ही आप पछताती हैं कि आपने गलती कर दी कि इन्हें पहन लिया और घर जाते ही इन्हें उतार कर राहत की सांस लेती हैं।
 
6. आपकी अलमारी में लगभग समान रंग और स्टाइल की जीन्स ही ज़्यादा हों, साधारण कुर्तियां व टी-शर्ट हों और कुछ स्टाइलिश कपड़े हो भी तो आपने उन्हें अलग हैंगरों में कभी कभार पहनने के लिए टांग रखा हो। लेकिन वो कभी कभार भी केवल इमरजेंसी में ही आता हो जब कोई और विकल्प न हो। जब भी दोस्तों के साथ जाना हो तो जीन्स, टॉप, धूप का चश्मा, फ्लेट जूते या चप्पल ही आप 90% अवसरों पर पहन जाती हैं।
 
7. इयरिंग्स, अंगूठी, ब्रेसलेट, नैक पीसेस, बैंगल्स व अन्य एस्सेसरीज़ केवल आपके लॉकर की शोभा बढ़ाती हों और उनका इस्तेमाल आप केवल इमरजेंसी में ही करती हों। रोजाना पहनने के लिए घड़ी व ज्यादा से ज्यादा इंगेजमेंट रिंग ही आप इस्तेमाल करती है।
 
8. आपके कलेक्शन में अधिकांश एस्सेसरीज़ व स्टाइलिश कपड़े जो हैं वे आपके किसी परिवारवालों व दोस्तों से उपहार में मिले है क्योंकि खुद से वे सब खरीदना आपको पैसों की बर्बादी लगता हो।
 
9. आपकी शॉपिंग लिस्ट में कई सारे सामान की सूची शामिल हो जैसे गारमैंट से लेकर नवीनतम बेस्टसेलर किताबें लेकिन मेक-अप का सामान भी खरीदें ऐसा आपको कम ही ख्याल आता हो।
 
10. आपको लिपस्टिक, आईलाइनर सही तरह से लगाना न आता हो व यदि आपके सामने मौसेस, जैल, कनसीलर, प्राइमर वगैराह रखें हो तो आप कौन सा उत्पाद क्या हैं उन्की सही से पहचान न कर पाएं।
 
11. आपके सौंदर्य के लिए साबुन, तेल और मॉइस्चराइजर काफी हों। हैयर जेल, परफ्यूम वगैरह की आपको जरुरत महसूस नहीं होती हो।
 
12. आपके हाथों की नैल पॉलिश अक्सर आधी अधूरी निकलती हुई दिखती हो। जैसे ही नैल पॉलिश फीकी पड़ने लगे तुरंत से आपको उसे हटा कर नया रंग चढ़ाने की जरुरत न लगें। आप रंग के पूरा फीका पड़ कर खुद ब खुद ही निकल जाने का इंतजार करती हों।
 
13. जब भी फैशनेबल चीजों पर चर्चा चलें आप अपनी फैशन की लापरवाही के स्पष्टीकरण में अक्सर कहती हों कि इन सब चीजों के लिए बहुत समय चाहिए और मेरी इतनी जिम्मेदारियों के बीच मेरे पास इन सब के लिए समय कहा है?

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख लोहड़ी 2019 : क्यों और कैसे मनाते हैं लोहड़ी पर्व, गिद्दा और भांगड़ा होंगे आकर्षण का केंद्र