Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

करवा चौथ पर अलग अंदाज में लगाएं माथे पर सिंदूर, दिखेंगी खूबसूरत

हमें फॉलो करें webdunia
करवा चौथ पर महिलाएं वाकई खूबसूरत लगती हैं। अपने पति के लिए सुहागिन दिनभर कठोर तप कर निर्जला व्रत रखती है। और शाम को चंद्रमा की पूजा करने के बाद अपना व्रत खोलती है। इस दिन सुहागिनें संपूर्ण 16 श्रृंगार करती हैं। फैशन के दौर में बहुत सारी प्रचलित चीजों में बदलाव आने लगा है। बात की जाए सिंदूर की तो वह अब अलग-अलग तरह से लगाया जाता है, जिसमें महिलाएं और अधिक सुंदर लगती है। आइए जानते हैं इस करवाचौथ पर किन अलग-अलग तरह से आप सिंदूर लगा सकती हैं -

1. पूरी मांग भरकर - अगर आप जुड़ा बना रहे हैं और बीच में से भाग करके बनाया है तो पूरी मांग भरें। वह खूब जचेगा। बेहतर होगा लाल रंग का सिंदूर ही लगाएं। अक्सर महिलाएं नारंगी रंग का सिंदूर भी लगाती है।

2. त्रिकोण और लंबा सिंदूर - अगर आप फैशनेबल लुक रखना चाहती है तो त्रिकोण सिंदूर परफेक्‍ट है। इसके साथ आप छोटी-सी बारीक स्टोन की टिकी या ग्लिटर से बिंदी भी लगा सकती है जो आपको फेब लुक देंगी। और तरीके देखे जाएं तो बिंदी थोड़ी लंबी रखें जिससे सिंदुर और बिंदु के बीच थोड़ा-सा गैप ही रहे। कोशिश करें करवा चौथ के दिन चटक लाल रंग का ही इस्तेमाल करें।

3.छोटी-सी बिंदी - अगर आप इंडो वेस्टर्न ड्रेस पहन रही है तो सिंदूर की छोटी-सी टिकी ही लगाएं। जो बहुत ज्‍यादा तामझाम नहीं लगते हुए सिंपल और सुंदर लगेगा।

4. हेयर स्टाइल के अनुसार लगाएं सिंदूर - अगर आप अपने पूरे बालों को ऊपर करके पफी हेयर स्टाइल बनाई है तो बहुत ज्यादा मांग नहीं भरें। सिर्फ इतना की आपके बालों पर नहीं लगें। इससे बाल खराब दिखते हैं। वहीं साइड पार्टिशन करके बालों को खुला रखा है तो थोड़ी-सी मांग भरें।

5.सिंदूर पाउडर - देखा जाएं तो आजकल महिलाएं स्टिक का प्रयोग अधिक करती है। लेकिन सिंदूर पाउडर भी अलग ही लगता है। चटक लाल रंग का सिंदूर लगाने पर खूबसूरत लगता है। और एकदम फ्रेश लुक देता है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

‘Wake up with a purpose’ हर सुबह किसी सपने के साथ खोलिए अपनी आंखें, फि‍र देखि‍ए सकारात्‍मकता का जादू