स्ट्रेट बाल रखने के लिए करती हैं खूब खर्च, तो जानिए बड़े काम की बात

मुलायम चमकते एकदम सीधे-सीधे, स्ट्रेट बाल किसे नहीं पसंद आते? जहां लड़कियां खुद को स्ट्रेट बालों में देखना चाहती हैं, वही लड़के भी लड़कियों के लंबे स्ट्रेट बाल के कायल हो जाते हैं।

कुछ लड़कियों के कुदरती ही सीधे-सीधे बाल होते हैं लेकिन सभी लड़कियां इतनी लकी नहीं होती हैं। ऐसे में वे पार्लर के चक्कर लगाती है और महंगे उत्पादों पर खर्च करती है, लेकिन तब भी कुछ समय बाद उनके बाल वापस अपने प्राकर्तिक रूप में आ जाते है।


ऐसे में यदि अब आपको पता चले कि कुछ ऐसे घरेलू तरीके है, जिनसे आप घर पर ही बिना खर्च के स्ट्रेट बाल पा सकती हैं, तो आप जरूर उन्हें आजमाना चाएगी। आइए जानते है, बालों को स्ट्रेट करने के घरेलू तरीके:  
 
1. कोकोनट मिल्क और लेमन जूस को किसी कटोरी में अच्छी तरह से मिक्स करके, कुछ घंटों के लिए फ्रीज में रख दीजिए। अब इन्हें अपने बालों पर मास्क की तरह लगाएं और कुछ देर बाद उन्हें 15 मिनट के लिए भाप दीजिए। भाप देने के बाद आप बालों को किसी बेहतर शैंपू से धो लें और पाएं खूबसूरत स्ट्रेट बाल।
 
2. बालों को प्राकृतिक रूप से स्ट्रेट करने का एक और तरीका है बेसन, मुलतानी मिट्टी और सिरका। इसके लिए लगभग 4 बड़े चम्मच बेसन और इतनी ही मात्रा में मुलतानी मिट्टी को ले लीजिए। अब इसमें आधा कम सिरका मिलाएं। तैयार किए गए इस पेस्ट को 10 से 15 मिनट बालों पर लगाएं और शैंपू से बालों को अच्छी तरह धो लें।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख International Men's Day 2019 : अंतरराष्ट्रीय पुरुष दिवस क्यों मनाएं