Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Navratri में ये 10 गरबा ड्रेसेस हैं आपके लिए बिल्कुल हिट...

webdunia
webdunia

प्रीति सोनी

Graba Dress
ये 10 पारंपरिक गरबा ड्रेसेस हमेशा रहती है ट्रेंड में
 
नवरात्र‍ि में मां की आराधना के साथ-साथ गरबे का उत्साह भी चरम पर होता है। गरबा ड्रेसेस के मामले में एक बात सबसे खास है, कि उसमें फैशन हमेशा इन होता है लेकिन आउट कभी नहीं होता। यही कारण है, कि हर साल गरबा ड्रेसेस की कई वैरायटी गरबा पांडलों की रौनक बढ़ाती हैं।
 
हर साल गरबा ड्रेसेस में समय के अनुसार कुछ नया होता ही है, लेकिन कुछ पारंपरिक गरबा ड्रेसेस ऐसी भी हैं, जो हमेशा ट्रेंड में होती हैं। तो अगर आप कुछ नया ट्राय नहीं करना चाहते, तो ये 10 गरबा ड्रेसेस हैं आपके लिए बिल्कुल हिट...
 
1 ट्रेडिशनल- गरबा में ट्रेडिशनल का फैशन कभी नहीं जाता, बल्कि उसमें और नवीनता आती जाती है। हर बार की तरह इस नवरात्रि भी ट्रेडिशनल प्रिंट और डिजाइन्स फैशन में है। पारंपरिक लहंगे के साथ पारंपरिक गहने हमेशा गरब पांडाल की शोभा बढ़ाते हैं। तो अगर आपका नई चीजों को आजमाने का मूड नहीं हो तब आपके लिए यही बेस्ट होगा।
 
2 डबल घेर लहंगा- जी हां इस बार डबल घेर वाला लहंगा खास है, जो महिलाओं और युवतियों को काफी आकर्षि‍त कर रहा है। करे भी क्यों ना, घूमने पर बनने वाला इसका रंगीन घेर अभी से मन को इतना भा रहा है, तो गरबा नाइट में तो यह हर दिल को चुरा लेगा।
 
3 मल्टी लेअर- जब डबल घेर इतना दिल चुरा रहा है, तो जरा सोचिए मल्टी लेअर तो गरबा पांडाल की शान होगा। शि‍फॉन के घेर में लाल, सफेद रंग और बांधनी दुपट्टा इसके साथ लिया जा सकता है, जो नया और पारंपरिक दोनों लुक देगा। इसी तरह का रामलीला पैटर्न भी युवाओं की पहली पसंद बना हुआ है।
 
4 कांच वर्क- इस साल डबल घेर और सिंगल घेर के साथ कांचवर्क खूब पसंद किया जा रहा है। इसके साथ सिंल और मल्टी कलर्स का प्रयोग इसे और भी आकर्षक लुक देता है। इस साल कांचवर्क फैशन में है।
 
5 काठियावाड़ी- गरबे में ट्रेडिशनल हो, और काठियावाड़ी डिजाइन न हो, ऐसा कैसे हो सकता है भला। गुजराती गरबों की शान काठियावाड़ी लहंगा चोली इस बार भी खूब पसंद किए जा रहे हैं। इसके साथ सिंगल कलर या रंगीन दुपट्टे लिए जा सकते हैं।
 
6 राजस्थानी- राजस्थानी रॉयल लुक हमेशा से गरबों में पसंद किया जाता रहा है। इसके साथ हैवी गहने, करधनी, माथे पर रखड़ी और बाजूबंद का प्रयोग कर आप बिल्कुल पारंपरिक लुक में नजर आएंगे।
 
7 साड़ी लहंगा- सादे तरीके से सजकर अगर आप गरबा पांडाल में छाना चाहते हैं, तो साड़ी लहंगा पहन सकते हैं। यह सादगी में सुंदरता प्रदर्श‍ित करता है, और काफी आकर्षक भी होता है।
 
8 मल्टी कलर लहंगा- आप किसी फैशन को फॉलो करें या न करना चाहें। सिंपल लहंगे में भी मल्टी कलर्स का इस्तेमाल कर आप गरबा पांडल में छा सकते हैं। किसी भी पैटर्न पर यह तरीका अपनाया जा सकता है।
 
9 बांधनी- अगर आपको किसी तरह का एक्पेरिमेंट अपने लुक के साथ नहीं करना है, तो आपके लिए सबसे बेस्ट है, बांधनी प्रिंट। यह कभी आउट ऑफ फैशन भी नहीं होता और हर रंग व डिजाइन में आकषर्क लगता है।
 
10 कच्छ वर्क- कच्छ वर्क गरबा पांडल में हर बार नजर आता है, और यह किसी से कम भी नहीं लगता। गरबे के पारंपरिक परिधानों में कच्छ वर्क को हमेशा खूब पसंद किया जाता है।


Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

तुरंत बदल डालिए ये 7 आदतें, जो कहलाती हैं धीमा जहर