Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Wedding Trends of 2020: शादियों के लिए कैसे खास रहा साल 2020, जरूर जानिए

हमें फॉलो करें webdunia
साल 2020 कई मायनों में हमें बहुत कुछ सीखा गया। इस साल ने जहां जिंदगी जीने के तरीकों में बदलाव किया तो वहीं लोग भी अपनी सेहत के लिए भी लोग काफी सजग नजर आए। सुरक्षा के साथ कदम बढ़ाते हुए लोगों ने अपनी रक्षा की। वहीं लाइफस्टाइल में बदलाव के साथ ही लोगों की शादियों में भी काफी बदलाव नजर आएं। दरअसल कोरोना काल को देखते हुए लोगों ने खूब संभलकर अपनी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए तैयारियां की। साल 2020 में लोगों ने बदलाव के साथ अपनी शादी संपन्न की। सिर्फ बैंड बाजा के साथ ही शादी नहीं होती बल्कि वर्चुअली भी लोग शादी में शामिल हो सकते हैं तो आइए जानते है साल 2020 में हुई  शादी के कुछ आइडियाज के बारे में.....
 
शादियों में मिठास के लिए डेसर्ट में बदलाव किए शादी में बहुत कम लोगों को बुलाया गया ऐसे में मेन्यू में भी बदलाव किए गए। लोगों ने नई चीजों को एड किया। जैसे  जैसे केक, कपकेक, मफिन और डोनट्स आदि।
 
कोरोना काल में शादियों में पहले की तुलना में पटाखें और शोर-शराबा भी कम रहा। पहले हर शादी में पटाखे, काफी शोर होता था लेकिन 2020 कि शादियों में पहले के मुकाबले काफी कम रहा।
 
साल 2020 में सुरक्षा का ख्याल रखना कितना जरूरी है ये बात किसी से छुपी नहीं है। आमतौर पर शादियों में लोगों की संख्या काफी ज्यादा होती है लेकिन कोरोना काल में 50 लोगों के बीच ही शादी को संपन्न किया गया। वही मास्क और सैनिटाइजर के साथ लोगों को वेन्यू में एंट्री मिली।
 
सुरक्षा का ख्याल रखते हुए भीड़भाड़ से बचने के लिए लोग बहुत कम ही शादियों में शामिल हुए। वे डिजिटल वेडिंग के जरिए शादी में शामिल हुए। जो काफी हटके और सुरक्षा के दृष्टि से भी बढ़िया था।
 
वहीं मेकअप की बात करें तो साल 2020 दुल्हनों के लिए भी काफी खास रहा। दरअसल कोरोना काल में सुरक्षा का ख्याल रखते हुए मास्क पहनना भी अनिवार्य था तो ऐसे में दुल्हन के लहंगे से मैच करते हुए मास्क भी पहनें वहीं आंखों के मेकअप पर ज्यादा फोकस किया गया। वहीं मैट लिपस्टिक ज्यादा पसंद की गई
 
 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Benefits Of Shankh : शंख से करें नवग्रह को प्रसन्न, जानिए कैसे मिलेंगे शुभ फल