Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

FIFA WC 2018 : फीफा विश्व कप पर सॉकर डायरी रिलीज

हमें फॉलो करें webdunia
सोमवार, 11 जून 2018 (23:22 IST)
नई दिल्ली। रूस में 14 जून से फुटबॉल का महाकुंभ विश्व कप शुरू होने से 3 दिन पहले राजधानी दिल्ली में सोमवार को विश्व कप पर सॉकर डायरी 2018 का विमोचन किया गया जिसका संकलन दिल्ली सॉकर एसोसिएशन (अब फुटबॉल दिल्ली) के उपाध्यक्ष हेमचंद ने किया है।
 
 
फुटबॉल दिल्ली के अध्यक्ष शाजी प्रभाकरन, पूर्व अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा, पूर्व भारतीय फुटबॉलर प्रसून बनर्जी, रंजीत थापा, पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुरिंदर खन्ना, हॉकी प्रशासक सुरेश शर्मा और फुटबॉल दिल्ली के प्रवक्ता एनके भाटिया ने सॉकर डायरी का विमोचन किया।
 
हेमचंद ने इस अवसर पर बताया कि सॉकर डायरी का यह 13वां संस्करण है और यह रूस में होने वाले विश्व कप को समर्पित है। विश्व कप का आयोजन 14 जून से 15 जुलाई तक होगा। उन्होंने बताया कि यह 6ठा मौका है कि सॉकर डायरी को विश्व कप को समर्पित किया गया है। इससे पहले 1998, 2002, 2006, 2010 और 2014 के विश्व कप में सॉकर डायरी निकाली गई थी।
 
उन्होंने बताया कि इस सॉकर डायरी में विश्व कप का पूरा इतिहास, सबसे तेज गोल से लेकर हैटट्रिक तक तमाम आंकड़े, विभिन्न देशों का विश्व कप में प्रदर्शन, एशियाई देशों का प्रदर्शन, विश्व कप ट्रॉफी का इतिहास, फीफा के अध्यक्ष, शीर्ष स्कोरर, दर्शकों की संख्या, रैफरी, गोल्डन बॉल विजेता, 2018 विश्व कप की टीमें और इसकी पुरस्कार राशि, कार्यक्रम और स्टेडियमों की विस्तृत जानकारी दी गई है।
 
सॉकर डायरी के विमोचन में उपस्थित तमाम फुटबॉल हस्तियों ने हेमचंद के प्रयास की जमकर सराहना की और कहा कि इस डायरी से फुटबॉल प्रेमियों को विश्व कप के इतिहास के बारे में जानने में मदद मिलेगी। (वार्ता)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

मोहम्मद शमी फिटनेस टेस्ट में फेल, नवदीप ने ली जगह