मुफ्त मिलेंगे मिक्सी, पंखे, गाय और बकरियां

जयललिता ने जारी किया अन्नाद्रमुक का घोषणा-पत्र

FILE
चेन्नई। केंद्र की अगली सरकार में एक अहम भूमिका निभाने पर नजरे गड़ाए हुई अन्नाद्रमुक ने लोकसभा चुनाव घोषणा-पत्र में मुफ्त मिक्सी, ग्राइंडर, पंखे, दुधारू गाय और बकरियां समूचे देश में बांटने की लोक-लुभावन योजनाओं का वादा किया।

यहां घोषणा-पत्र जारी करते हुए पार्टी प्रमुख जे. जयललिता ने कहा कि अन्नाद्रमुक के चुनावी घोषणा-पत्र में हमने कई नीतियां स्पष्ट की हैं और योजनाओं को लागू करने के वादे किए हैं। इन नीतियों एवं योजनाओं का लक्ष्य सिर्फ तमिलनाडु नहीं, बल्कि पूरे देश का विकास करना है।

इसमें कहा गया है कि चूंकि राज्यों का विकास केंद्र की आर्थिक, विदेश और राजकोषीय नीतियों पर निर्भर होती है इसलिए यह आवश्यक है कि केंद्र में ऐसी सरकार का गठन हो जिसका अन्नाद्रमुक अभिन्न हिस्सा हो, ताकि तमिलनाडु के अधिकारों को बहाल किया जा सके और तमिलनाडु का वाजिब हिस्सा मिल सके तथा राज्यों को अतिरिक्त शक्तियां हस्तांतरित हो सके।

मुफ्त मिक्सी, ग्राइंडर, पंखे, दुधारू गाय और बकरियां बांटने सहित विभिन्न क्षेत्रों में सरकार की लोक-लुभावन योजनाओं को गिनाते हुए घोषणा-पत्र में कहा गया है, ‘अन्नाद्रमुक अखिल भारतीय स्तर पर इन सराहनीय योजनाओं को लागू करना सुनिश्चित करेगी।

श्रीलंकाई तमिलों के भावनात्मक मुद्दों को छूते हुए पार्टी ने वादा किया है कि वह श्रीलंका में एक अलग ‘ईलम’ (देश) के गठन को लेकर तमिलों और विस्थापितों के बीच जनमत संग्रह कराने के लिए संयुक्त राष्ट्र जाने को प्रतिबद्ध है। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें