Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

राहुल की सभा में 'हर-हर मोदी, घर-घर मोदी'

webdunia
शुक्रवार, 9 मई 2014 (19:44 IST)
FILE
देवरिया। उत्तरप्रदेश की देवरिया लोकसभा सीट पर पार्टी उम्मीदवार के समर्थन में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की जनसभा में शुक्रवार कुछ लोगों ने नरेंद्र मोदी के समर्थन में नारे लगाए और राहुल के विरुद्ध अभद्र भाषा का भी प्रयोग किया।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी चुनावी जनसभा में जब लोगों को इस बार सत्ता में आने पर मुफ्त इलाज और मुफ्त में पक्का मकान दिलाने का वादा करते हुए भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी पर गुजरात में अडाणी को एक रुपए प्रति वर्गमीटर के भाव से जमीन लुटाने का आरोप लगा रहे थे, तभी जनसभा में मौजूद कुछ लोगों ने ‘हर-हर मोदी, घर-घर मोदी’ के नारे लगाए।

कई कथित मोदी समर्थकों ने राहुल के खिलाफ अभद्र भाषा का भी प्रयोग किया। मगर हालात बिगड़ते उससे पहले ही मौके पर मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें सभास्थल से बाहर निकाल दिया। राहुल ने बहरहाल अपना भाषण जारी रखते हुए जनसभा में मौजूद एक व्यक्ति से सीधे संवाद करने के अंदाज में सवाल किया कि आप के यहां जमीन का क्या भाव है।

मोदी के खिलाफ और क्या बोले राहुल गांधी... पढ़ें अगले पेज पर....


webdunia
FILE
राहुल ने अपनी बात आगे बढ़ाते हुए कहा ‘गुजरात में एक रुपए वर्ग मीटर के भाव से जमीन बिकती है, लेकिन आप को नहीं मिलेगी। आप इस भाव में गुजरात में जमीन खरीदने जाओगे तो आप को तमाचा मिलेगा और मारपीट कर भगा दिया जाएगा, लेकिन मोदी ने वहां अपने व्यापारी मित्र अडाणी को एक रुपए प्रति वर्गमीटर के भाव से 43 हजार एकड़ जमीन दी है। इतना ही नहीं अडाणी को 26 हजार करोड़ रुपए की बिजली भी मुफ्त में दी गई है।

राहुल ने कहा कि यदि मोदी प्रधानमंत्री बनते हैं तो जनता को नहीं बल्कि उनके दो तीन व्यापारी मित्रों को ही विशेष लाभ मिलने वाला है, जबकि कांग्रेस पुन: सत्ता में आई तो गरीबों को मुफ्त इलाज, गांव के लोगों को मुफ्त में पक्की छत, महिलाओं को पेंशन तथा गरीबों को एक रुपए प्रति किलो के भाव से राशन मिलेगा।

देवरिया सीट पर कांग्रेस के कुंवर कुशवाहा, भाजपा के कलराज मिश्र, बसपा के नियाज खां और समाजवादी पार्टी के बालेश्वर यादव सहित कुल 11 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi