Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

नरेन्द्र मोदी के मंच पर इरफान पठान

webdunia
बुधवार, 12 दिसंबर 2012 (23:10 IST)
FILE
क्रिकेट खिलाड़ी इरफान पठान ने भाजपा की चुनाव रैली के दौरान गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ मंच साझा किया। दरअसल, यह पार्टी राज्य में अल्पसंख्यक मतदाताओं को रिझाने की कोशिश कर रही है।

राज्य में दूसरे चरण के मतदान के लिए चुनाव प्रचार के दौरान इरफान मंच पर मोदी के साथ खड़े नजर आए। वड़ोदरा के रहने वाले इरफान ने मोदी का भाषण सुनने आए लोगों का मंच से हाथ उठाकर अभिवादन किया। चोट के चलते आजकल पठान क्रिकेट के मैदान से बाहर हैं।

मोदी ने अल्पसंख्यक मतदाताओं को रिझाने के लिए सितंबर, 2011 में शांति और सौहार्द को लेकर ‘सदभावना मिशन’ शुरू किया था। हालांकि, भाजपा ने विधानसभा चुनाव में अल्पसंख्यक समुदाय के एक भी उम्मीदवार को नहीं उतारा है, जबकि मध्य गुजरात में पंचमहल और दाहोद आदिवासी एवं अल्पसंख्यक बहुल इलाका है तथा खेड़ा, आणंद और वड़ोदरा पटेल बहुल इलाका है।

भाजपा कांग्रेस में भिड़ंत : पठान की मौजूदगी को लेकर कांग्रेस और भाजपा ने एक दूसरे पर निशाना साधा। कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने कहा कि मोदी चिंतित लग रहे हैं, लेकिन भाजपा के मुख्य प्रवक्ता रविशंकर प्रसाद ने कहा कि मोदी के शासन के बेहतरीन रिकॉर्ड के कारण मुख्यमंत्री के साथ चुनावी मंच पर नजर आए।

खुर्शीद ने कहा कि चुनावी प्रक्रिया के पर्यवेक्षक के तौर पर उन्हें हैरानी हुई है कि मोदी तमाशा दिखाने वाले जादूगरों की तरह काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मोदी चिंतित नजर आ रहे हैं।

भाजपा ने कहा कि गुजरात में अल्पसंख्यकों की विकास दर सर्वश्रेष्ठ है और ऐसे में हैरानी होती है कि कांग्रेस को मोदी की सभा में पठान की मौजूदगी से आपत्ति है। उन्होंने कहा कि एक जानमाने क्रिकेटर होने के साथ ही पठान एक प्रमुख गुजराती भी हैं।

राज्य में पहले चरण के चुनाव के तहत गुरुवार को मतदान होना है, जबकि दूसरे चरण का मतदान 17 दिसंबर को होगा। मतगणना 20 दिसंबर को होगी। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi