Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Gujarat elections : AAP के CM उम्मीदवार इसुदान गढ़वी खंभालिया सीट से चुनाव लड़ेंगे

हमें फॉलो करें webdunia
रविवार, 13 नवंबर 2022 (19:21 IST)
अहमदाबाद। Gujarat Assembly Elections : आम आदमी पार्टी (AAP) के गुजरात के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार इसुदान गढ़वी (Isudan Gadhvi) अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव में अपने गृह जिले देवभूमि द्वारका की खंभालिया सीट से चुनाव लड़ेंगे। पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने रविवार को इसकी घोषणा की। केजरीवाल ने यह घोषणा एक ट्वीट के जरिए की।
 
दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने हिन्दी में ट्वीट करके कहा कि किसानों, बेरोजगार युवाओं, महिलाओं, व्यापारियों के लिए सालों तक आवाज उठाने वाले इसुदान गढ़वी जाम खंभालिया से चुनाव लड़ेंगे। भगवान कृष्ण की पवित्र भूमि से गुजरात को एक नया और अच्छा मुख्यमंत्री मिलेगा। इसका जवाब देते हुए गढ़वी ने ट्वीट किया कि आपने और गुजरात के लोगों ने मुझ पर भरोसा जताया है, (और) विश्वास दिलाता हूं कि मैं अपनी आखिरी सांस तक गुजरात के लोगों की सेवा करूंगा। जय जय गरवी गुजरात!
 
पूर्व टीवी पत्रकार गढ़वी को आप द्वारा कराए गए एक सर्वेक्षण के परिणाम के आधार पर 4 नवंबर को पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में नामित किया गया था। पार्टी की गुजरात इकाई के अध्यक्ष गोपाल इटालिया और महासचिव एम. सोरथिया भी इस दौड़ में शामिल थे।
 
द्वारका जिले के एक कृषि परिवार से ताल्लुक रखने वाले गढ़वी को लगभग 73 फीसदी वोट मिले थे तथा इटालिया और सोरथिया बहुत पीछे रह गए थे।
 
इसके साथ ही आप अब तक 182-सदस्यीय गुजरात विधानसभा के लिए 175 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर चुकी है।
 
गुजरात में दो चरणों में होने वाले चुनाव के पहले चरण में एक दिसंबर को खंभालिया के साथ-साथ 88 अन्य सीट के लिए भी मतदान होगा। पहले चरण के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की आखिरी तारीख 14 नवंबर और नामांकन वापस लेने की आखिरी तारीख 17 नवंबर है। दूसरे चरण का मतदान 5 दिसंबर को होगा और वोटों की गिनती 8 दिसंबर को होगी। भाषा

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

गुजरात में भाजपा ने क्यों लिया कांग्रेस का सहारा, आप ने सुनाई ILU-ILU की कहानी