Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

जनता ने कांग्रेस को सबक सिखाया-राजनाथ

हमें फॉलो करें जनता ने कांग्रेस को सबक सिखाया-राजनाथ
नई दिल्ली (भाषा) , रविवार, 23 दिसंबर 2007 (12:53 IST)
गुजरात विजय को मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी की बजाय पार्टी की विचाधारा की जीत बताते हुए भाजपा अध्यक्ष राजनाथसिंह ने रविवार को कहा कि राज्य की जनता ने कांग्रेस को सबक सिखा दिया है।

यह पूछे जाने पर कि क्या यह मोदी की जीत है, गुजरात में फिर भगवा ध्वज लहराने से खुश सिंह ने कहा कि कौन ऐसा कहता है। पार्टी की विचारधारा थी और उनके नेतृत्व में विकास कार्य की जीत है।

उन्होंने कहा कि कोई भी पार्टी से बड़ा नहीं है। उन्होंने इन सुझावों को भी खारिज कर दिया कि मोदी के नेतृत्व में गुजरात में जीत से पार्टी में नेतृत्व के लिए संघर्ष होगा।

इस सवाल पर कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाँधी की 'मौत के सौदागर' टिप्पणी से क्या पार्टी को फायदा हुआ, उन्होंने कहा- कांग्रेस ने प्रदेश की सामाजिक समरसता को तार-तार किया है। कांग्रेस को गुजरात की जनता ने सबक सिखा दिया है।

सिंह ने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि गुजरात में उसके पास कोई मुद्दा नहीं होने के कारण उसने भाजपा के विकास के मुद्दे का सांप्रदायीकरण किया।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस लगातार सांप्रदायिकता और तुष्टिकरण की राजनीति अपनाती रही है, नहीं तो सच्चर समिति बनाने का क्या औचित्य था। उन्होंने सवाल किया कि समाज के सभी हिस्से बराबर हैं तो किसी खास धर्म को विशेष तवज्जो देने की क्या जरूरत है।

भाजपा को धर्मनिरपेक्ष बताते हुए कहा हम हिन्दुत्व में विश्वास करते हैं, लेकिन नफरत की राजनीति नहीं करते।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi