Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

कोरोना काल में पार्टी में जाने से बचें, जाना जरूरी है तो बरतें सावधानियां

webdunia
कोरोनावायरस की वजह से दिनचर्या में काफी बदलाव आया है वहीं काफी लंबे समय के बाद सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए अब जगहें धीरे-धीरे खुलने लगी है, इसी के साथ ही इन दिनों विवाह की प्रक्रिया भी काफी बदली है। कोरोना काल में अगर विवाह हो रहा है, तो मेहमानों की संख्या, समयावधि इन सभी चीजों का खास ख्याल रखने की जरूरत हैं। ऐसे में अगर आप किसी संबंधी या किसी दोस्त की शादी में जानें वाले है, तो आपको अपनी सुरक्षा का ख्याल रखते हुए कुछ बातों का ध्यान रखने की जरूरत है आइए जानते हैं आपको कोरोना काल में शादी में जानें पर क्या सावधानियां रखनी चाहिए...
 
कोरोना काल में शादी में जानें से पहले ये सावधानियां जरूर रखें
 
कोरोना से पहले और कोरोना के बाद स्थितियां काफी बदल चूकी हैं। कोरोना से पहले जब किसी की शादी का न्योता मिलता था तो घर के सभी सदस्य शादी में शामिल होते थे, लेकिन स्थितियां कोरोना काल में बिलकुल बदल चूकी हैं। अब आपको अपनी सुरक्षा का ख्याल रखते हुए आगे बढ़ना है। इसलिए ख्याल रखें कोरोना काल में किसी की शादी में जा रहे है, तो घर का केवल एक व्यक्ति ही जाए।
 
कोरोना काल में शादी में जा रहे है, तो घर के बुजुर्गों, बच्चों और गर्भवती महिलाओं को वैवाहिक कार्यक्रमों में बिल्कुल भी लेकर न जायें।
 
कोरोनावायरस से बचने के लिए जरूरी है कि किसी भी शादी में जाते समय इस बात का ख्याल रखें कि किसी भी चीज को आप ना छूएं। टेबल, कुर्सियों को छुते भी है, तो तुरंत हाथों को सैनिटाइज करें। 
 
सामाजिक दूरी का ध्यान रखें। विवाह के दौरान रस्में समूह में ही होती है, लेकिन कोरोना काल में आपको सामाजिक दूरी का भी ख्याल रखना है इसलिए सामाजिक दूरी रखें।
 
शादी के समय आप अफने साथ एक्स्ट्रा मास्क जरूर रखें। यदि आपका एक मास्क खो भी जाएं तो आपके पास दूसरा मास्क होना चाहिए। साथ ही मास्क पूरे समय पहनने रहे और समय-समय पर अपने हाथों को सैनिटाइज करें।

 
 
 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

टमाटर सूप है बेहद फायदेमंद, जानिए 7 गजब के लाभ