Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Covid-19 Test के लिए इन Documents को रखें पास

webdunia
कोविड-19 के कारण लोगों में एक डर का माहौल बना हुआ है लेकिन कोरोना से घबराने की कतई जरूरत नहीं है। हमें सिर्फ सावधानी के साथ कदम आगे बढ़ाने हैं। साफ-सफाई का ध्यान रखना है। सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करना है।

कोरोनावायरस से बचने के लिए सिर्फ सावधानियां बरतनी आवश्यक है। कोविड-19 को मात देने के लिए आपको समझदारी के साथ आगे बढ़ना होगा। इसके लिए मास्क और सैनिटाइजर का इस्तेमाल करें। 
 
हम जब भी घर से बाहर निकलें तो मास्क को लगाए बिना न जाएं। साथ ही सैनिटाइजर का भी समय-समय पर इस्तेमाल करते रहें। सबसे जरूरी बात सकारात्मक रहें आजकल आम सर्दी, खांसी को भी लोग कोरोना से जोड़ रहें है और मानसिक तनाव में आ रहे है। इसके लिए सबसे जरूरी है सकारात्मक सोच और मजबूत मन इससे खबराएं नहीं बस सावधान रहें।
 
वहीं कोरोना को लेकर लोगों के मन में तमाम सवाल चल रहे हैं। उनमें से एक है कि कोविड-19 टेस्ट के दौरान हमें किन-किन डॉक्यूमेंट्स की आवश्यकता पड़ती है। आपके इस सवाल का जवाब जानने के लिए हमने बात की डॉ. आलोक वर्मा (MBBS MD MEDICINE) से।
 
डॉ. वर्मा ने बताया कि ऐसा व्यक्ति जिनमें कोरोनावायरस के लक्षण है, वह परीक्षण के लिए सरकार अधिकृत केंद्रों को रिपोर्ट कर सकता है। इस दौरान आपको डॉक्यूमेंट्स में अपना आधार कार्ड अपने पास रखना है। यदि आपके पास आधार कार्ड नहीं है तो आप वैध आईडी कार्ड भी अपने साथ रख सकते हैं।
 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

भारत की पारंपरिक मिठाई है श्रीखंड, इस होली पर बनाएं, पढ़ें सरल विधि