Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Flax Seed For Hair : जानिए बालों के लिए अलसी के यह 5 बेहतरीन फायदे

webdunia
अलसी का प्रयोग कोलेस्ट्रॉल कम करने के साथ ही त्वचा और खूबसूरती के लिए भी किया जाता है। लेकिन यह अलसी आपके बालों को खूबसूरत और मजबूत बनाने में भी बेहद फायदेमंद है। जानिए बालों के लिए अलसी के यह 5 फायदे - 
 
1 विटामिन ई से भरपूर अलसी आपके बालों को पोषण देने के साथ ही बालों की लंबाई को बढ़ाने में भी बहुत मददगार है। इसके तेल का प्रयोग बालों में वृद्धि‍ के लिए बढ़ि‍या विकल्प है।
 
2 अलसी या इसके तेल का प्रयोग बालों की जड़ों को पोषण देता है। इसका लगातार प्रयोग करना बालों की गुणवत्ता को सुधारकर खूबसूरती प्रदान करने में बेहद कारगर साबित हो सकता है।
 
3 अलसी का प्रयोग कर आप बालों को टूटने, दो मुंहे होने और अन्य कई तरह की समस्याओं से बचाए रख सकते हैं। अगर आप रूखे और बेजान बालों की समस्या से जूझ रहे हैं, तो अलसी आपके बालों के लिए वरदान साबि‍त होगी।
 
4 बालों का लगातार झड़ना हो या फिर सिर की त्वचा और बालों में रूसी की समस्या, अलसी का पैक या अलसी का तेल प्रयोग करना आपकी इस समस्या से निजात दिलाने में मदद करता है।
 
5 अलसी ओमेगा 3 फैटी एसिड से भरपूर है जो बालों को स्वस्थ और मजबूत बनाने के साथ ही उन्हें लचकदार बनाए रखने में मदद करता है और टूटने से बचाता है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Mouthwash At Home : दांतों की सही सफाई के लिए माउथवॉश का करें इस्तेमाल, जानिए कैसे करें घर पर तैयार