Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Handbag को साफ करने के लिए अपनाएं ये टिप्स, निकालें बेकार का कूड़ा

webdunia
हम अपनी अधिकतर जरूरत का सामान अपने पर्स में रखते हैं जिससे कि समय पर वो मिल जाए। लेकिन यही सोचते-सोचते हम अपने पर्स में बेकार की चीजों का ढेर लगा लेते हैं और समय की कमी का बहाना लेकर इसकी सफाई को नजरअंदाज करते जाते हैं। अगर यही गलती आप भी कर रही हैं तो इसे अब बदल डालें।
 
इस वक्त तो आपके पास समय की कमी भी नहीं है तो क्यों न इस वक्त का सही उपयोग करते हुए आपके पर्स में जमा बेकार का कूड़े को साफ किया जाए, जो आपके लिए अनुपयोगी है। और वैसे भी कहा जाता है कि आपका अगर पर्स साफ नहीं रहेगा तो मां लक्ष्मी भी आपसे प्रसन्न नहीं रहेंगी। इसलिए आज ही अपने पर्स से बेकार की चीजों को बाहर का रास्ता दिखाएं।
 
आइए जानते हैं किन चीजों को आपको अपने पर्स से निकालना चाहिए?
 
पुराने बिल
 
यह भी वास्तविकता है कि आप पुराने बिलों को अत्यधिक संभालने के चक्कर में पर्स में ही रखना पसंद करते हैं लेकिन वह वृत्ति धन के आगमन को रोकती है। पुराने बिलों को संभालकर अलमारी या अन्य सुरक्षित स्थान पर रखें।
 
फालतू कागज़ात
 
जो भी अनुपयोगी सामग्री है, बेकार है व काम की नहीं है, उन्हें जितनी जल्दी हो सके, निकाल दें। पर्स में पुराने पड़े कागज़ात और बेकार सामग्री को रखने से धन भी नहीं रुकता।
 
सेफ्टी पिन्स
 
महिलाएं अक्सर अपनी सहूलियत के लिए सेफ्टी पिन्स को अपने पर्स में ही रखना पसंद करती हैं। लेकिन यदि आपकी पिन्स में जंग लग चुकी है तो इन्हें तुरंत ही निकाल दें।
 
पुराना हैंड सैनिटाइजर
 
अगर आपके हैंडबैग में अभी भी सालों पुराना हैंड सैनिटाइजर पड़ा हुआ है तो इसको बाहर निकालें।
 
एस्प्रिन और बैंडैड्स :
 
सिरदर्द और छोटी-मोटी चोट लगना आम बात है जिसके लिए आप दवा भी अपने पर्स में रखना पसंद करती हैं। अगर आपके पर्स में पुराने एस्प्रिन या बैंडैड्स पड़े हैं तो इन्हे तुरंत निकालें।
 
ऑइल अब्जार्विंग शीट्स
 
अधिकतर महिलाएं अपने पर्स में ऑइल अब्जार्विंग शीट्स को रखना पसंद करती हैं जिससे कि चेहरे के अतिरिक्त ऑइल को कम किया जा सके और चेहरा फ्रेश नजर आए। अब समय है इन्हें अपने पर्स से निकालने का। यदि आपके पर्स में पुराने ऑइल अब्जार्विंग शीट्स का पुराना पैकेट पड़ा है तो इन्हें अब निकालकर फेंकना ही सही है।
 
लिपस्टिक्स या लिपग्लॉस
 
पुरानी लिपस्टिक्स और लिपग्लॉस को भी अब गुडबॉय कहने का समय आ गया है। पुरानी लिपस्टिक्स, जो काफी समय से आपके पर्स में पड़ी हुई थी, इन्हें निकालें और इसकी जगह नए प्रोडक्ट को दें।
 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Astro tips : अच्छे दिन आएंगे, इन 20 बातों की आदत डाल लीजिए