ठंड में करें इस दाल का सेवन, सेहत के साथ ही बढ़ेगी सेक्स लाइफ

ठंड के मौसम में स्वास्थ्य से जुड़ी परेशानियों से बचने के लिए हम कई चीजों को अपनी डाइट और दिनचर्या में शामिल करते हैं, और कुछ चीजों को हटा देते हैं। इस मौसम में आपकी सेहत के साथ-साथ बेहतर सेक्स लाइफ पर भी ध्यान देना चाहिए।
 
अगर आपको लगता है इसमें कुछ कमी है, तो इस मौसम में डाइट में शामिल कीजिए उड़द की दाल। जी हां, ये न केवल पौष्टिक और सेहतमंद होती है, बल्कि आपकी सेक्स लाइफ को भी बेहतर बना सकती है। उड़द की दाल में प्रोटीन, विटामिन, कैल्‍शियम, मैग्नीशियम, पोटेशियम, आयरन और स्‍टार्च के साथ ही कई पोषक तत्व पाए जाते हैं, जिससे यह अन्य दालों के मुकाबले ज्यादा पौष्टिक और बलवर्धक होती है। 
 
दरसअसल उड़द की दाल नपुंसकता दूर करने में भी बेहद कारगर है। शोध में यह बात साबित हो चुकी है कि उड़द की दाल का लगातार सेवन स्पर्म की संख्या में बढ़ोतरी करने में सहायक है। इसलिए स्पर्म की संख्या बढ़ाने और नपुंसकता के इलाज के दौर पर भी इसका इस्तेमाल होता है।
 
उड़द की दाल को आप कई तरह से अपनी डाइट में शामिल कर सकते हैं। ठंड के दिनों में देशी घी के साथ खास तौर से उड़द के के लड्डू बनाए जाते हैं। तो इस मौसम में आप भी ट्राय करें और सेहत व सेक्स लाइफ में फर्क देखें।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख 17 से 23 दिसंबर 2018 : साप्ताहिक राशिफल