40 की उम्र पार बरकरार रखना है चेहरे का निखार, तो लगाएं ये फेस पैक

महिलाएं उम्र के 40 साल पार करने के बाद भी अपने चेहरे का निखार बरकरार रख सकती हैं, बशर्तें उन्हें पता हो कि कौन सा फेस पैक उन्हें लगाना चाहिए। आइए, आपको बताएं आपके चेहरे के निखार के लिए बेहतरीन फेस पैक। 
 
वैसे तो आपने कई तरह के फेस पैक लगाए होंगे लेकिन अब आलू का फेस पैक चेहरे पर आजमाएं, आपको यकीनन हैरान कर देने वाले नतीजे मिलेंगे। चेहरे के दाग-धब्बे हो, कोई निशान हो, टैनिंग हो या आंखों के नीचे बने काले घेरे, इन सभी को ठीक करने में आलू का फेस पैक आपके बहुत काम आएगा।

ALSO READ: आईलाइनर के ये ब्यूटी हैक्स आपको शायद ही पता होंगे, जरूर पढ़ें
 
आइए, जानते हैं आलू के 3 प्रकार के फेस पैक -
 
1. आलू-अंडे का फेस पैक :
 
आधे आलू को काटकर इसका रस निकाल लें, अब इसमें अंडे का सफेद हिस्सा मिलाकर अच्छी तरह से पेस्ट बना लें। इस पेस्ट को चेहरे और गर्दन पर 20 मिनट लगाकर रखें फिर साफ पानी से धो लें। ऐसा हफ्ते में एक-दो बार दोहराएं। इस फेस पैक से चेहरे के खुले रोमछिद्र भी बंद होने लग जाएंगे।
 
 
2. आलू-हल्दी का फेस पैक :
 
इसके लिए आधे आलू को पीसकर उसमें एक चुटकी हल्‍दी मिलाकर चेहरे पर लगाएं और आधे घंटे बाद चेहरा धोएं। इस फेस पैक को नियमित लगाने से आपकी त्‍वचा का रंग साफ होने लगेगा।
 
3. आलू-दूध से बना फेस पैक :
 
आधे आलू के रस में दो चम्‍मच कच्‍चा दूध मिलाएं और इस घोल को अच्‍छी तरह मिक्‍स कर लें। अब कॉटन की मदद से इसे चेहरे और गर्दन पर लगाएं। इसे 20 मिनट चेहरे पर रखने के बाद धो लें। हफ्ते में दो-तीन बार इसे दोहराएं, चेहरे पर फर्क आपको साफ नजर आने लगेगा।

ALSO READ: दूध के ये 9 'ब्यूटी सीक्रेट' आपको शर्तिया नहीं पता होंगे...

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख Triple Talaq Bill : तीन तलाक़ का ख़ौफ़ हुआ हलाक़,मिली बड़ी आज़ादी