Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन पर 7100 स्क्वेयर फुट की रंगोली, 710 दीपक जलाए

हमें फॉलो करें नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन पर 7100 स्क्वेयर फुट की रंगोली, 710 दीपक जलाए
, शुक्रवार, 17 सितम्बर 2021 (19:24 IST)
इंदौर। सांसद शंकर लालवानी के नेतृत्व में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 71वां जन्मदिवस धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर सुबह से कार्यक्रमों का सिलसिला शुरू हुआ जो रात तक चलता रहा। सुबह सबसे पहले सांसद शंकर लालवानी खालसा स्कूल पहुंचे जहां संस्था नमो-नमो शंकरा द्वारा 7100 स्क्वायर फुट की रंगोली बनाई गई है। सांसद ने इस रंगोली का उद्घाटन किया और 710 दीपक जलाए गए।
 
इसके बाद सांसद लालवानी राजवाड़ा पहुंचे जहां सूर्य को अर्घ्य देकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दीर्घायु एवं उत्तम स्वास्थ्य की कामना की गई। साथ ही सांसद ने मां अहिल्या की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और कहा कि माता अहिल्या सुशासन की प्रतीक रही है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सुशासन की नई परिभाषा लिखी गई है।
webdunia
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी माता अहिल्या की तरह समाज के सबसे अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति को राहत देने वाली योजनाएं बनाते हैं। राजवाड़ा पर प्रख्यात कथक नृत्यांगना रागिनी मक्खर और उनकी टीम ने सूर्य वंदना प्रस्तुत की और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नृत्य के माध्‍यम से शुभकामनाएं दी।
 
इसके बाद सांसद शंकर लालवानी ने एयरपोर्ट रोड पर बनाए गए 'मोदी उपवन-सांसद वाटिका' का उद्घाटन किया और यहां पर 71 पौधे लगाए गए। जिसके के बाद सांसद शंकर लालवानी पंचकुइया पहुंचे जहां पर दिव्यांग बच्चों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन मनाया गया। इस अवसर पर बच्चों को कई उपहार भेंट किए गए।
webdunia
सांसद लालवानी दशरथ सेवाश्रम में बुजुर्गों के बीच भी पहुंचे और उनका सम्मान किया तथा प्रेमपूर्वक भोजन करवाया। बुजुर्गों ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिवस की शुभकामनाएं दी। इसके बाद सांसद शंकर लालवानी दिव्यांगों के बीच पहुंचे और उन्हें ट्राइसिकल एवं अन्य जरूरी उपकरण भेंट किए।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

हैरी हुडिनी को कोई किसी बंधन में कभी नहीं बांध सका, यह था जादू की शक्ति का राज