पेट्रोल-डीजल की आपूर्ति जारी रहेगी, इंदौर में पेट्रोल पंपों पर लगी लंबी कतारें

वेबदुनिया न्यूज डेस्क

रविवार, 6 अक्टूबर 2019 (22:16 IST)
इंदौर। ट्रक, टैंकरों की हड़ताल के चलते सोमवार को इंदौर में पेट्रोल पंप बंद होने की अफवाह के चलते देखते ही देखते शहर के पेट्रोल पंपो पर लंबी-लंबी लाइनें लग गईं। देर शाम जिला प्रशासन ने नागरिकों से आह्वान किया है कि वे पेट्रोल-डीजल की आपूर्ति को लेकर चिंतित नहीं हों। डीजल और पेट्रोल की आपूर्ति सतत् जारी रहेगी। इस बाबत पर्याप्त प्रबंध किए जा रहे हैं।

कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी लोकेश कुमार जाटव ने बताया कि जिले में कहीं पर भी पेट्रोल-डीजल की कमी नहीं होने दी जाएगी। उन्होंने चेतावनी दी है कि पेट्रोल-डीजल के टैंकर को रोकने वालों पर सख्त कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

पिछले 2 दिनों से ट्रक, टैंकरों की हड़ताल जारी है। आशंका व्यक्त की गई थी कि आने वाले दिनों में पेट्रोल-डीजल की किल्लत हो सकती है। रविवार को यह अफवाह फैल गई कि सोमवार को पेट्रोल पंप बंद रहने वाले हैं।

इंदौर के शहरवासियों तक जैसे ही यह अफवाह पहुंची लोग अपने वाहन लेकर पेट्रोल पंपों की तरफ दौड़ पड़े। देखते ही देखते पेट्रोल पंपों पर लंबी कतारें लग गईं। गौरी नगर चौराहे स्थित पेट्रोल पंप पर 500 से ज्यादा लोग पहुंच गए। वहां पर भीड़ बढ़ने की वजह से अफरातफरी मच गई। आखिरकार पुलिस ने हस्तक्षेप करके पेट्रोल पंप बंद करवा दिया।

एरोड्रम क्षेत्र के अलावा शहर के अन्य पेट्रोल पंपों पर बेहताशा भीड़ लगने के कारण पंप मालिकों को मजबूर होकर पेट्रोल पंप बंद करना पड़े। जिन लोगों के वाहनों में पर्याप्त पेट्रोल था, वे भी आने वाले दिनों की परेशानी के डर से पेट्रोल पंप पहुंच गए।

जिला प्रशासन ने स्पष्ट किया है कि ऐसी कोई जानकारी नहीं है कि सोमवार को पेट्रोल पंपों की हड़ताल रहेगी। अलबत्ता कलेक्टर लोकेश कुमार जाटव ने उन शरारती तत्वों को चेतावनी दी है, जो यह अफवाह फैला रहे हैं। 
 
उन्होंने कहा कि हमारी कोशिश यही रहेगी कि शहर की जनता बेवजह परेशान न हो। इसके लिए हम व्यापक कदम उठा रहे हैं। जाटव ने सभी पेट्रोल पम्पों को पेट्रोल का 1 हजार लीटर और डीजल का 2 हजार लीटर का रिजर्व स्टॉक रखने के आदेश दिए हैं।
 
ट्रक ऑपरेटर 2 दिनों से हड़ताल पर : दरअसल मध्यप्रदेश सरकार द्वारा मूल्य वर्धित कर (वेट) बढ़ाए जाने से इंदौर के 'ट्रक ऑनर्स एसोसिएशन' के आव्हान पर जिले में बीते 2 दिनों से ट्रक ऑपरेटर हड़ताल पर हैं। हड़तालरत ट्रक ऑनर्स बढ़ाए गए वेट को कम किए जाने की मांग कर रहे हैं। उनकी यह हड़ताल अनिश्चितकालीन है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख श्रीलंका ने पहले टी20 मैच में पाकिस्तान को 64 रनों से रौंदकर दिग्गज क्रिकेटरों की नींद उड़ाई