Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

इतना गुस्सा! चार लोगों के अंडकोष काटे...

हमें फॉलो करें इतना गुस्सा! चार लोगों के अंडकोष काटे...
PR
जब चार लोगों ने एक चीनी कार्मिक को अपने साथ भोजन कराने से इनकार कर दिया तो उसे इतना अधिक गुस्सा आया कि 46 वर्षीय वांग फान ने चार बीमार लोगों के अंडकोष ही काट डाले। बताया जाता है कि वांग की मा‍नसिक स्थिति ठीक नहीं थी और वह केयर होम में काम करता था। इस काम के लिए उसे पैसा नहीं दिया जाता था वरन उसे सोने के लिए स्थान और बाकी बचा खाना दिया जाता था। यह घटना पिछले सप्ताह के अंतिम दिन हुई है।

लेकिन, वह इस बात से बहुत नाराज हो गया कि मरीजों ने रात का जितना खाना था, सभी कुछ खा लिया और उसे खाने को कुछ भी नहीं मिला। इस बात का बदला लेने के लिए उसने एक रेजर लिया और चार बीमार लोगों के अंडकोष काट डाले। डेली मेल ऑनलाइन में तारा ब्रैडी लिखती हैं कि केयर होम के लोगों के लिए मीट बाल (मांस वाली कड़ी) बनी थी, लेकिन किसी ने भी उसे अपने साथ खाने नहीं दिया।

फान चीन के उत्तर पूर्वी राज्य हेलोंगजियांग प्रांत में बीमार लोगों को खिलाने और केयर होम को साफ करने का काम करता था। उसे वह खाना मिलता था, जो बाद में बच जाता लेकिन उस रात खाना ही नहीं बचा। इस व्यवहार से नाराज होकर उसने केयर होम में भर्ती लोगों से बदला लेने का फैसला किया। पुलिस का कहना है कि उसने लोगों से बदला लेने के लिए बीमार लोगों के हाथ पैर बांध दिए थे।

क्या कहते हैं पीड़ित... पढ़ें अगले पेज पर....


उसके एक शिकार ली ‍चियांग, का कहना है कि मैंने समझा कि इलाज की किसी प्रक्रिया के तहत वह मुझे बांध रहा है, लेकिन बाद में मैंने महसूस किया कि कुछ गड़बड़ है। मैं बहुत रोया, चिल्लाया लेकिन बचाने के लिए कोई नहीं आया। चियांग और एक दूसरे मरीज के दोनों अंडकोष काट दिए गए जबकि दो अन्य बीमारों का एक-एक अंडकोष काट दिया गया है। पुलिस का कहना है कि हमलावर शराब पी रहा था और उसने तय किया था कि वह अंडकोषों को पकाकर खा जाएगा।

इस तरह की घटना से चीन के केयर होम की वास्तविकता सामने आई है। जहां यह घटना हुई है वह एक सरकारी संस्थान है, जहां पर 165 लोगों को रखा गया था। इनमें ज्यादातर लोग ग्रामीण क्षेत्रों के बुजुर्ग या मानसिक तौर पर बीमार लोग हैं। स्थानीय रिपोर्टर्स ने जब केयर होम का दौरा किया तो पाया कि बहुत सारे मरीज ऐसे थे जिन्होंने महीनों से नहाया तक नहीं था। प्रबंधन इतना खराब है कि 70 वर्षीय चौथे घटना के शिकार के मरीज को अपनी हालत का घटना के दूसरे दिन पता चला जब उसने घटना के बाद अपने बिस्तर को खून से सना पाया।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi