Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

बारह बच्चों की मां युवा प्रेमी संग भागी

हमें फॉलो करें बारह बच्चों की मां युवा प्रेमी संग भागी
, शनिवार, 26 जुलाई 2014 (12:32 IST)
FILE
एक टॉयबॉय लवर का साथ पाने के लिए एक 39 वर्षीय मां ने अपने बारह बच्चों को छोड़ दिया। पति ने अपनी पूर्व पत्नी के आचरण को 'घृणास्पद' बताया क्योंकि महिला ने अपने परिवार की बजाय प्रेमी को तरजीह दी। 47 वर्षीय पीटर सांडर्स अपने एक दर्जन बच्चों के सिंगल पिता बनकर रह गए हैं।

पीटर की पूर्व पत्नी टैबिता ने जो बच्चे छोड़े हैं, उनकी उम्र 22 वर्ष से लेकर मात्र 19 माह तक की है। टैबिता ने कोल्ट नाइम्स के साथ 250 मील दूर नया घर बसा लिया है। नाइम्स साउथैम्पटन में रहते हैं जबकि पीटर का परिवार उत्तरी वेल्स में रहता है।

डेली मेल ऑन लाइन में लिज हल लिखती हैं कि नाइम्स एक सिक्यूरिटी गार्ड है और 32 वर्ष का है।

पीटर सांडर्स ने एक दशक से भी अधिक समय से कोई काम नहीं किया है और उन्हें प्रतिमाह 2000 पौंड का सरकारी भत्ता मिलता है। बेरोजगार सांडर्स का कहना है कि उसने जो कुछ किया है उसे बच्चे कभी नहीं भूलेंगे। वे मानते हैं कि 12 बच्चों को संभालना एक दुष्कर कार्य है, लेकिन वे बच्चों को छोड़ भी नहीं सकते हैं। वे अपने सभी बच्चों से प्यार करते हैं।

पीटर अपनी पत्नी से 20 वर्ष पहले तब मिले थे, जबकि दोनों के माता-पिता पड़ोसी थे। वर्ष 1996 में दोनों ने विवाह कर लिया। तब श्रीमती टैबिता नाइम्स पहले से ही एक बच्चे की मां थीं जो कि अब 22 वर्ष का है और उन्होंने उसी समय अपनी पहली बेटी रिनन को जन्म दिया था जो कि अब 18 वर्ष की है। लेकिन पिछले वर्ष मार्च में मिसेज नाइम्स ने नॉर्थ वेल्स के रिल का अपना घर छोड़ दिया और वे नाइम्स के साथ रहने के लिए साउथैम्पटन आ गईं। पीटर एक सजायाफ्ता ड्रग डीलर रहे हैं और पत्नी के फोन पर टेक्स्ट मैसेजेस पढ़कर उन्हें पता लगा कि उनकी पत्नी उन्हें धोखा दे रही है।

टैबिता तब नाइम्स से मिली थी जब दोनों ने 2012 के लंदन ओलिम्पिक्स के दौरान सिक्यूरिटी गार्ड्‍स का साथ-साथ काम किया था। शुरू में श्रीमती नाइम्स अपने दो सबसे छोटे बच्चों को अपने साथ ले गई थीं, लेकिन बाद में जब वे कोर्ट की सुनवाई के लिए नहीं पहुंच सकीं तो उन्होंने दोनों बच्चों को भी पिता के पास छोड़ दिया। अब वे अपने बच्चों से मिलने के लिए प्रत्येक पांच-छह सप्ताह में आती हैं। लेकिन सांडर्स का कहना है कि बच्चे अपनी मां को भूल नहीं पा रहे हैं।

पीटर एक पूर्व पेंटर और डेकोरेटर हैं और गांजा बेचने का काम करने के मामले में बारह माह की सजा भी काट चुके हैं। वे अब एक जगुआर गाड़ी चलाते हैं। उनका कहना है कि वे बचत नहीं कर पाते हैं और उनका पैसा किसी न किसी काम पर खर्च ही हो जाता है। हालांकि उनके मन में पत्नी को लेकर अभी भी सद्‍भावना है, लेकिन उनकी पूर्व पत्नी उनसे निश्चित तौर पर नाराज रहती है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi