Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

बम धमाकों से दहला सोमालिया, 100 की मौत, 300 घायल, सरकार ने अल-शबाब को ठहराया जिम्मेदार

हमें फॉलो करें webdunia
रविवार, 30 अक्टूबर 2022 (17:27 IST)
मोगादिशु। सोमालिया के राष्ट्रपति ने रविवार को कहा कि शनिवार को राजधानी मोगादिशु में हुए 2 कार बम धमाकों में कम से कम 100 लोगों की मौत हो गई है और मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है। सोमालिया सरकार ने इन हमलों के लिए अलकायदा से जुड़े अल-शबाब आतंकवादी समूह को जिम्मेदार ठहराया है।
 
राष्ट्रपति हसन शेख मोहम्मद ने रविवार तड़के एक घटनास्थल पर पत्रकारों से कहा कि धमाकों में लगभग 300 लोग घायल हुए हैं। उन्होंने इन हमलों को ‘बेहद क्रूर और कायरतापूर्ण’ कृत्य करार दिया।
 
फिलहाल किसी समूह ने इन हमलों की जिम्मेदारी नहीं ली है। हालांकि सोमालिया सरकार ने इन हमलों के लिए अलकायदा से जुड़े अल-शबाब आतंकवादी समूह को जिम्मेदार ठहराया है, जो राजधानी में अक्सर हमले करता रहा है।
 
मोगादिशु में ये हमले उस दिन हुए, जब राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और अन्य वरिष्ठ अधिकारी अल-शबाब सहित अन्य आतंकवादी समूहों से निपटने के विस्तारित प्रयासों पर चर्चा करने के लिए बैठक कर रहे थे।
 
अधिकारियों ने बताया कि पहला धमाका शिक्षा मंत्रालय की चारदीवारी के बाहर हुआ, जबकि दूसरे विस्फोट में एक व्यस्त रेस्तरां को निशाना बनाया गया।
 
एम्बुलेंस सेवा के निदेशक अब्दुलकादिर अदन ने एक ट्वीट में कहा कि पहले हमले में घायल लोगों की मदद करने वाली एक एम्बुलेंस भी दूसरे विस्फोट से नष्ट हो गई।
 
एक प्रत्यक्षदर्शी अब्दिरजाक हसन ने कहा कि जब दूसरा धमाका हुआ, तब मैं 100 मीटर दूर था। मैं जमीन पर पड़े शवों की गिनती नहीं कर सका।
 
अक्टूबर 2017 में इसी जगह हुए ट्रक बम धमाके में 500 लोगों की मौत हो गई थी। उस हमले के बाद से यह क्षेत्र में सबसे घातक हमला है।  भाषा Edited by Sudhir Sharma

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Chhath Puja 2022 : दिल्ली जल बोर्ड के डायरेक्टर ने BJP सांसद के चैलेंज को स्वीकारा, यमुना के पानी से किया स्नान