Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

फ्रांस में 2 माह में तीसरा आतंकी हमला, राष्‍ट्रपति मेक्रों ने उठाया यह बड़ा कदम

webdunia
शुक्रवार, 30 अक्टूबर 2020 (09:13 IST)
पेरिस। फ्रांस के नीस में गुरुवार को हुए आतंकवादी हमले के बाद राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने घोषणा करते हुए कहा कि नागरिकों की सुरक्षा को ध्यान में रखते होते हुए अब देश में 7000 सैनिकों को तैनात किया जाएगा।
 
मैक्रों ने ट्वीट कर कहा, 'फ्रांस में हमले हो रहे हैं। इसलिए मैंने तय किया है कि आने वाले घंटों में हमारे सैनिक और अधिक सतर्क रहेंगे तथा ऑपरेशन सेंटिनल के तहत हम सैनिकों की संख्या को तीन हजार से बढ़ा कर सात हजार कर रहे हैं।'
 
उन्होंने अन्य ट्वीट में कहा, 'फ्रांस में केवल एक ही समुदाय है वो है राष्ट्रीय समुदाय है। उन्होंने देशवासियों से एकता बनाये रखने की अपील भी की।'
 
फ्रांस के नीस में गुरुवार को दरअसल एक गिरिजाघर में हमलावर द्वारा चाकू से किए गए हमले में तीन लोगों की मौत हो गई। पिछले दो महीनो के दौरान फ्रांस में इस तरह का यह तीसरा हमला है। नोट्रेड्रम गिरिजाघर पर हमला करने वाला पुलिस के पकड़े जाने के दौरान घायल हो गया और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
 
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा की हैं। दोनों नेताओं ने कहा है कि वे आतंकवादी के खिलाफ इस लड़ाई में फ्रांस के साथ हैं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

बढ़ी भारत की धमक, दो प्रख्यात भारतीय अमेरिकी बिडेन के मुख्य सलाहकारों में शामिल